'मैं किसी का पक्ष नहीं लूंगी…', गहलोत और थरूर से मुलाकात के बाद बोलीं सोनिया गांधी

हाइलाइट्स

बुधवार सुबह अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की.
शशि थरूर ने सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.
अगले पार्टी अध्यक्ष के लिए आगामी चुनाव में कोई पक्ष नहीं लेंगी सोनिया गांधी.

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पार्टी में काफी खींचतान चल रहा है. इस बीच दिल्ली में 10 जनपथ पर गुरुवार को अपनी बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि वह अगले पार्टी अध्यक्ष के लिए आगामी चुनाव में कोई पक्ष नहीं लेंगी. कहा जाता है कि उन्होंने कांग्रेस सांसद शशि थरूर से भी यही बात कही थी, जब वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पर चर्चा करने के लिए दो दिन पहले उनसे मिले थे.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक एक रिपोर्ट के मुताबिक मालूम हो कि गहलोत जिन्होंने सोनिया गांधी से मिलने के केवल घंटों पहले संकेत दिया था कि वह अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए मैदान में प्रवेश कर सकते हैं, बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. उनकी उम्मीदवारी के बारे में चर्चा तब हुई जब उन्होंने मंगलवार को जयपुर में विधायकों के साथ देर रात बैठक की और कहा कि अगर वह वास्तव में अपना नामांकन दाखिल करते हैं, तो सभी सांसदों को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बुधवार को पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की और नामांकन औपचारिकताओं के बारे में जानकारी ली है. PTI के अनुसार थरूर एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे और मिस्त्री से उनके कार्यालय में बात की. थरूर से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर मिस्त्री ने कहा कि उन्होंने थरूर को मतदाता सूची, चुनाव एजेंट और नामांकन दाखिल करने के बारे में जानकारी दे दी है.

मालूम हो कि थरूर ने सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और आगामी कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी. जबकि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि वह चुनाव में ‘तटस्थ’ रहेंगी. मिस्त्री ने आगे कहा कि सोनिया गांधी ने अधिक लोगों के चुनाव लड़ने के विचार का स्वागत किया और इस धारणा को दूर कर दिया कि एक “आधिकारिक उम्मीदवार” होगा.

Tags: Ashok gehlot, Congress, Congress Leader Shashi Tharoor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *