यूपी के मुलायम के लिए पाकिस्तानी इकरा बनी रवा यादव, एक फोन कॉल से एक्सपोज हुई लव स्टोरी

लखनऊ/अंजलि सिंह राजपूत

पंछी, नदिया, पवन के झोंके, कोई सरहद ना इन्‍हें रोके. जावेद अख्तर के इन लफ्जों को एक बार फिर हकीकत में बदलते देखा गया है. इस बार पाकिस्तान की एक युवती को ऑनलाइन लूडो खेलते हुए मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक 26 साल के युवक से प्यार हो गया. दोनों ने नेपाल के काठमांडू में जाकर शादी की और फिर बिहार के रास्ते भारत आ गए. पिछले कुछ महीनों से दोनों बेंगलुरू में रह रहे थे. पुलिस की एंट्री से इस लव स्टोरी की एंडिंग हैप्पी नहीं हुई.

दरअसल, चोरी छिपे भारत आकर रह रही इस युवती ने पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों को संपर्क करने की कोशिश की. इसी से सेंट्रल एजेंसियों को कुछ भनक लगी और उन्होंने राज्य पुलिस से संपर्क किया. इसी के बाद पुलिस की टीम इस जोड़ी तक पहुंची और उन्हें धरदबोचा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
लखनऊ

उत्तर प्रदेश
लखनऊ

यूं शुरू हुई थी लव स्टोरी

उत्तर प्रदेश निवासी 26 वर्षीय मुलायम सिंह यादव पिछले सात सालों से बेंगलुरू में निजी सुरक्षाकर्मी की बतौर नौकरी कर रहा है. ड्यूटी से मिले वक्त के दौरान वह ऑनलाइान लूडो गेम खेलने का आदी था. लूडो खेलते-खेलते वह 19 वर्षीय इकरा जीवानी के संपर्क में आया. दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का मन बना लिया. मुलायम की माने तो उसे पहले पता नहीं था कि जिसे वह दिल दे बैठा था वह सरहद पार के हैदराबाद शहर में रहती है.

नेपाल में शादी और बिहार के रास्ते भारत में एंट्री

दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. इसके लिए यूपी में रहने वाले मुलायम ने उत्तर भारत के सीमावर्ती क्षेत्र से नेपाल का रास्ता चुना. दोनों ने काठमांडू में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. फिर यह नवयुगल नेपाल बॉर्डर से बिहार होते हुए भारत में आया.

इकरा बनी रवा यादव

शादी करने के बाद मुलायम अपनी बीवी को लेकर पिछले साल 28 सितंबर को बेंगलुरु पहुंच गया. यहां इकरा का नाम बदल कर रवा यादव कर दिया. इतना ही नहीं मुलायम ने उसके लिए इसी नाम से आधार कार्ड का जुगाड़ कर लिया. बताया जा रहा है कि वह उसके नाम से पासपोर्ट भी बनाने की तैयारी कर रहा था.

खुफिया सूचना से खुली पोल

कुछ महीनों तक इस रिश्ते के बारे में किसी को कुछ पता नहीं था. इस बीच अचानक पुलिस को सूचना मिली की कोई पाकिस्तानी युवती अवैध तरीके से बेंगलुरु में रह रही है. इस सूचना के आधार पर तफ्तीश करते हुए पुलिस मुलायम और इकरा तक पहुंची.

भारत पहुंचने के कुछ महीनों तक तो इकरा ने परिजनों से संपर्क नहीं किया था. बाद में उसने पाकिस्तान में उनसे संपर्क करने की कोशिश की तो खुफिया एजेंसियों को सुराग हाथ लगा.

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया. बताया जा रहा है कि यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि मुलायम को इस अवैध काम करने में मदद करने वाले कौन-कौन थे.

Tags: Lucknow news, Up news in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *