राजस्थान: करौली में JCB की टक्कर से शिव मंदिर ढहा, 2 महिलाओं समेत 3 लोग दबे, अफरातफरी मची

हाइलाइट्स

करौली के सपोटरा कस्बे में हुआ हादसा
नाली निर्माण के दौरान जेसीबी के टकराने से मंदिर ढह गया
जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे सपोटरा कस्बा

करौली. राजस्थान के करौली (Karauli ) जिले के सपोटरा में नाली निर्माण के दौरान जेसीबी मशीन की टक्कर से एक पुराना शिव मंदिर भरभरा कर गिर (Shiv Temple Collapsed ) गया. इससे दो महिलाओं समेत तीन लोग उसके नीचे दब गए. मंदिर के गिरते ही बड़ी संख्या पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों ने मलबा साफ कर उसमें दबे लोगों को निकालकर सपोटरा हॉस्पिटल पहुंचाया. वहां से दो महिलाओं की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जयपुर रेफर किया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सहित पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली.

घटना के बाद कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और एसपी नारायण टोकस सिविल डिफेंस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मलबा साफ कराया और बाद हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों की कुशलक्षेम पूछी. जानकारी के अनुसार सपोटरा कस्बे में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से नाली निर्माण का कार्य किया जा रहा है. नाली निर्माण के लिए मंगलवार सुबह कस्बे के नरौली मोड़ पर नाली के लिए जेसीबी से खुदाई का कार्य चल रहा था.

मलबे की सफाई कर रास्ता सुचारू कर दिया गया है
नाली के लिए खुदाई के दौरान पास ही स्थित शिव मंदिर में जेसीबी मशीन से हादसा हो गया. उस दौरान मंदिर में चार पांच महिलाएं पूजा कर रही थी. मंदिर गिरने से वे मलबे में दब गईं. मंदिर गिरने की आवाज सुनकर लोग दौड़कर वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. मलबे में और भी लोग ना दबे हो इस आशंका के चलते वहां से पूरा मलबा हटवाया गया है. मलबे की सफाई कर रास्ता सुचारू कर दिया गया है.

आपके शहर से (करौली)

राजस्थान
करौली

राजस्थान
करौली

मंदिर की नींव से सटाकर नाली की खुदाई की जा रही थी
हादसे में कांति देवी पत्नी प्रह्लाद (48), सीमा पत्नी शिब्बी (28) और रामजीलाल घायल हुए हैं. रामजीलाल ग्राम पंचायत में सेकेट्री बताया जा रहा है. यहां सोमवार को विरोध के चलते नाली खुदाई का काम रोक दिया गया था. मंगलवार सुबह जल्दी जेसीबी मशीन से मंदिर की नींव से सटाकर नाली की खुदाई की जा रही थी. इसी दौरान ये हादसा हो गया. कलेक्टर अंकित कुमार सिंह का कहना है कि नाली निर्माण के दौरान यह दुखद हादसा हुआ है. मलबे में दबे तीनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही की शिकायत मिली है. मामले की जांच कराई जा रही है.

Tags: Big accident, Crime News, Karauli news, Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *