राजू श्रीवास्तव का मुम्बई-कानपुर में नहीं जानिए दिल्ली में क्यों हो रहा है अंतिम संस्कार

हाइलाइट्स

राजू श्रीवास्तव की जन्म भूमि कानपुर थी.
श्रद्धांजलि सभा के बाद निगमबोध घाट पर राजू पंचतत्व में विलीन होंगे.

Raju Srivastva Funeral. कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Sivastava) की भारी मन के साथ अंतिम संस्कार (Antim Sanskar) की तैयारियां हो रही हैं. बुधवार को इस महान कलाकार ने अंतिम सांसे ली और पूरी देश में शोक की लहर फैल गई. एम्स (AIIMS) दिल्ली में उनका लम्बे समय से इलाज चल रहा था, जिसके बाद राजू श्रीवास्तव मौत के आगे हार गए. मौत के बाद से ही यह चर्चा थी कि उनका अंतिम संस्कार कहां किया जाएगा. पहले राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को कानपुर और मुम्बई ले जाया जा रहा था लेकिन फिर ऐसा नहीं हुआ.

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर (Kanpur) में हुआ था. ऐसे में जैसे ही उनकी मौत की खबर आई सबसे पहले सबके जेहन में यही विचार आया कि उनका अंतिम संस्कार उनके होम टाउन में किया जाए. राजू के चाहने वालों की भी यही इच्छा थी कि उन्हें अपने गृह जिले में ले जाया जाए ताकि लोग उनके अंमिम दर्शन कर सकें. वहीं, दूसरी तरफ राजू का अब सारा काम काज मुम्बई (Mumbai) से ही हो रहा था और यहीं से उन्होंने अपनी नई पहचान कायम की थी. ऐसे में यह बात भी सामने आई थी कि उनके पार्थिव शरीर को मुम्बइ ले जाना बेहतर होगा.

इसलिए लिया दिल्ली में अंतिम संस्कार का फैसला
तमाम चर्चाओं के बाद परिवार और दोस्तों ने मिलकर दिल्ली में ही राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार का निर्णय लिया. दरअसल राजू लम्बे समय से दिल्ली में ही इलाज करवा रहे थे. पत्नी और बच्चे भी दिल्ली में राजू के भतीजे के यहीं थे. हॉस्पिटल से राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर भी दिल्ली में उनके भतीजे के घर ही लाया गया था. ऐसे में असुविधा से बचने के लिए दिल्ली के निगमबोध घाट पर ही राजू श्रीवास्तव के अंतिम संस्कार का निर्णय लिया गया.

[embedded content]

आठ बजे से अंतिम दर्शन
राजू श्रीवास्तव लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे. ऐसे में उनके फैंस के लिए राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए सुबह आठ बजे भतीजे के निवास स्थान पर रखा जाएगा. इसके बाद सुबह 9ः30 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा. श्रद्धांजलि सभा के बाद निगमबोध घाट पर राजू पंचतत्व में विलीन होंगे. फिलहाल सुबह से ही राजू श्रीवास्तव के भतीजे के द्वारिका स्थित घर पर फैंस की भीड़ लगना शुरू हो गई है.

Tags: Raju Srivastav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *