रामगढ़ उपचुनाव में क्यों है 'डबल इंजन' का शोर? UPA बनाम NDA का मैदान तैयार, हेमंत सोरेन भी करेंगे प्रचार

हाइलाइट्स

रामगढ़ उपचुनाव के लिए आगामी 27 फरवरी को होगा मतदान.
यूपीए उम्मीदवार के लिए सीएम हेमंत सोरेन करेंगे चुनाव प्रचार.
आजसू की ओर से सुदेश महतो ने संभाल रखा है प्रचार का मोर्चा.

रांची/रामगढ़. हेमंत सोरेन सरकार में झारखंड में 5 वां उपचुनाव होने जा रहा है. इस बार बारी रामगढ़ सीट की है. रामगढ़ सीट पर 27 फरवरी को मतदान होना है. इस बार रामगढ़ उपचुनाव में मुकाबला UPA बनाम NDA के बीच होने जा रहा है. बता दें कि UPA इस सरकार में अब तक 4 उपचुनाव जीत चुकी है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि UPA गठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने को लेकर कोर्डिनेशन कमिटी का गठन किया जा रहा है. खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस ममता देवी के संघर्ष के नाम पर चुनावी समर में उतरने को कमर कस चुकी है. आलमगीर आलम के अनुसार, बीजेपी ने पहले ही ये कहा है कि सत्ताधारी दल सिटिंग सीट जीतती रही है. मतलब साफ है इस बार भी कांग्रेस ही रामगढ़ सीट पर चुनाव जीतने जा रही है.

रामगढ़ उपचुनाव में दोनों ही गठबधंनों की नजर महिला मतदाताओं पर टिकी है. ममता देवी को कोर्ट के द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद से महिला मतदाताओं में उनके प्रति सहानुभूति दिख रही है. यही वजह है कि आजसू ने भी महिला मतदाताओं को गोलबंद करने की रणनीति बनाई है. आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत के अनुसार, पंचायत स्तर पर महिला कमिटी के गठन करने का काम शुरू कर दिया है.

आपके शहर से (रांची)

झारखंड
रांची

झारखंड
रांची

हाल के दिनों में महिलाओं के साथ घटित घटना और असुरक्षा की भावना को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है. इतना ही नहीं आजसू एक परिवार में डबल इंजन का नारा देने में लगी है. यहां डबल इंजन का मतलब चन्द्र प्रकाश चौधरी का सांसद रहना और उनकी पत्नी का रामगढ़ सीट से चुनाव जीतना है.

रामगढ़ उपचुनाव में फिलहाल ना तो UPA ने अपने उम्मीदवार की घोषणा की है और ना ही NDA ने. लेकिन, रामगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से ममता देवी के पति बजरंग महतो और आजसू की तरफ से सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी का लड़ना तय माना जा रहा है. वैसे बीजेपी के द्वारा आजसू को समर्थन देने की घोषणा अभी बाकी है.

Tags: Assembly by election, Assembly bypoll, Jharkhand news, Jharkhand Politics, Ranchi news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *