राशन की पेमेंट मांगने पर व्यापारी को स्टेडियम बुलाकर कर दी थी पिटाई, Sushil Kumar के सामने पुलिस ने भी साध ली थी चुप्पी

नई दिल्ली: सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankhar Murder Case) में पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) की गिरफ्तारी के बाद उसकी दबंगई के अनेक किस्से निकलकर सामने आ रहे हैं. अपने रसूख और ताकत का फायदा उठाकर उसने न केवल कई लोगों के पैसे हड़प रखे थे बल्कि पेमेंट मांगने पर उन्हें बुरी तरह पीटता भी था.

छत्रसाल स्टेडियम में राशन देते थे सतीश गोयल

ऐसे ही एक पीड़ित सतीश गोयल (Satish Goyal). वे मॉडल टाउन में परचून की दुकान चलाते हैं और कई सालों से छत्रसाल स्टेडियम में राशन की सप्लाई करते रहे हैं. स्टेडियम में रहकर प्रैक्टिस करने वाले पहलवानों के लिए यह राशन आता रहा है. सामान डिलीवरी के बाद कोच के जरिए उसकी पेमेंट सतीश गोयल को कर दी जाती थी.

पिछले साल नहीं मिली राशन की पेमेंट

सतीश गोयल (Satish Goyal) कहते हैं, ‘पिछले साल लॉक डाउन के दौरान उन्होंने मांग आने पर करीब चार लाख का राशन स्टेडियम में डिलीवर किया था. उस वक्त वीरेंद्र सिंह स्टेडियम के कुश्ती कोच होते थे, जिनका बाद में तबादला हो गया. उनकी जगह पर पेमेंट की जिम्मेदारी बतौर ओएसडी पहलवान सुशील कुमार के पास आ गई. उससे कई बार पैसों का तकादा किया लेकिन पेमेंट नहीं मिली.’

तकादा करने पर सुशील कुमार ने मारा

सतीश बताते हैं, ‘जुलाई 2020 में एक दिन अचानक पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) ने फोन करके सतीश गोयल को स्टेडियम में बुलाया और बोला कि पैसे नही मिलेंगे. जब मैंने विरोध किया तो अपने साथियों के साथ मिलकर मुझे मारना पीटना शुरू कर दिया. मारपीट के बाद मुझे जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया गया.’

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

सतीश गोयल (Satish Goyal) कहते हैं कि इस घटना के बाद वे कई महीनों तक डर के साये में रहे और एक बार भी पेमेंट मांगने की हिम्मत नहीं की. इसके बाद रिश्तेदारों के कहने पर हिम्मत जुटाकर सितंबर 2020 में मॉडल टाउन थाने में मामले की शिकायत की. वे बताते हैं कि पुलिस शुरू से ही सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) के प्रभाव में थी. इसलिए लिखित कंप्लेंट के बावजूद आज तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही उनके बकाया पैसे दिलवाए. 

सागर मर्डर केस में अरेस्ट है सुशील

बताते चलें कि सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) अभी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में हैं. उन पर छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानी की प्रैक्टिस करने वाले सागर धनखड़ की पीट-पीटकर हत्या का आरोप है. पुलिस इस मामले में सुशील के कई अन्य साथियों को भी अरेस्ट कर चुकी है. सुशील कुमार से हो रही पूछताछ में उसके गैंगस्टर्स से संबंध, टोल वसूली के ठेके और स्टेडियम में मनमानी जैसे अनेक घटनाओं का खुलासा हो रहा है. जिससे पुलिस अधिकारी भी हैरान हैं.

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *