लव के लिए चेंज कराया जेंडर और फिर मिला धोखा, दो लड़कियों की अजब प्यार की गजब कहानी

झांसी. प्रेम की तरह-तरह की कहानियां सामने आती रहती हैं, जो कभी-कभी हैरान कर देने वाली होती हैं. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है, उत्तर प्रदेश के झांसी जिले की. इस कहानी में प्रेम, त्याग और धोखा तीनों का ही कॉकटेल है. प्रेम में हर कोई अपने पार्टनर के प्रति कुछ करने के लिए हद से गुजरता है. लेकिन इस प्रेम कहानी में एक पार्टनर अपना जेंडर तक चेंज कराता है और अंत में दूसरा पार्टनर उसे छोड़कर चला जाता है. यह पूरा मामला लोगों के बीच चर्चा का कारण बना हुआ है.

साल 2016 में सना आई थी झांसी
दरअसल, ये कहानी दो लड़कियों के बीच की प्रेम कहानी है, जो अब मामला पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया है. दो सहेलियां पहले एक-दूसरे की दोस्त बनीं और फिर रिलेशनशिप में आ गईं. अब दोनों लड़कियों ने एक-दूसरे पर धोखा देने का आरोप लगाया है. सोनल अपने माता-पिता के साथ रहती थी. सरकारी नौकरी करने वाली सना की पोस्टिंग 2016 में झांसी में हुई. सना को घर की जरुरत थी तो सोनल के परिजनों ने उसे अपने घर में एक पेइंग गेस्ट के तौर पर रख लिया था.

माता-पिता को सोनल और सना के रिश्ते की लगी भनक
साल 2016 में झांसी में सना की पोस्टिंग हुई थी. सना को घर की जरूरत थी तो सोनल के परिजनों ने उसे अपने मकान की ऊपरी मंजिल पर उसे रहने की जगह दी थी. चार महीने के भीतर सना और सोनल के बीच गहरी दोस्ती हो गई. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने लगीं. जैसे ही सोनल के माता-पिता को अपनी बेटी के एक महिला के साथ संबंध के बारे में पता चला, उन्होंने सना को घर से बाहर जाने के लिए कहा.

सोनल के परिजनों ने सना को घर से निकाला
सोनल के परिवार को इस तरह से उन दोनों का प्यार मंजूर नहीं था. एक साल बाद उन्हें सरकारी क्वार्टर आवंटित किया गया और उन्होंने बाहर जाने का फैसला किया. सना के मुताबिक, वह 10 अगस्त 2017 को अपने सरकारी क्वार्टर में चली गई. लेकिन दोनों एक-दूसरे से दूर नहीं हो सकीं. सोनल से उसके परिवार वाले नाराज रहने लगे. सना के जाने के चार दिन बाद सोनल भी सना के साथ रहने चली गई. जैसे-जैसे समय बीतता गया, दोनों का प्यार बढ़ता गया.

सना ने सोनल के लिए सेक्स कराया चेंज
सोनल ने सना को सेक्स-चेंज सर्जरी कराने के लिए मना लिया. दोनों ने इसके लिए दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल का दौरा किया. जहां डॉक्टरों ने सना का मेडिकल चेकअप किया और कहा कि सना का जेंडर चेंज हो जाएगा. सना ने अपना जेंडर बदलवाकर 22 जून 2020 को सर्जरी के बाद सना ने अपना नाम भी आधिकारिक तौर पर बदलकर सोहेल खान रख लिया. सना ने दावा किया कि जेंडर चेंज कराने के लिए अस्पताल में भर्ती होने के दौरान, सोनल ने सोहेल खान की पत्नी के रूप में सभी मेडिकल दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए.

सना और सोनल के बीच खराब होने लगीं चीजें
सना जो कि अब सोहेल खान है वो पहले ही एक सरकार नौकरी में कार्यरत थी. सोनल भी चाहती थी कि उसकी भी सरकारी नौकरी हो जाए. 2022 में सोनल को यथार्थ अस्पताल में सरकारी नौकरी मिल गई. लेकिन नौकरी मिलते ही सोनल का व्यवहार बदल गया और सना के लिए चीजें खराब होने लगीं. इस बीच सना बने सोहेल खान को पता चला कि सोनल किसी ज्ञान नाम के शख्स के साथ रिश्ते में है.

सोहेल बनी सना ने कोर्ट में दायर की याचिका
जब सोहेल ने इसका विरोध किया तो सोनल ने कहा कि वह ज्ञान से प्यार करती है और वह उसी के साथ रहना चाहती है. जब बात बिगड़ी तो सोनल ने जहां, पुलिस से संपर्क किया तो वहीं सना ने कोर्ट में याचिका दर्ज करा दी.

Tags: Jhansi news, Uttar pradesh news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *