वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा

हाइलाइट्स

एनडीटीवी के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया.
रवीश कुमार एनडीटीवी (हिंदी) के लोकप्रिया चेहरों में से एक हैं.
वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार अपने कार्यकाल में कई प्रोग्राम को होस्ट कर चुके हैं.

नई दिल्ली. न्यूज चैनल एनडीटीवी के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया. रवीश कुमार एनडीटीवी (हिंदी) के लोकप्रिय चेहरों में से एक माने जाते हैं. उनको दो बार पत्रकारिता जगत में योगदान के लिए रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता पुरस्कार मिल चुका है. इसके अलावा साल 2019 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से भी रवीश कुमार सम्मानित हो चुके हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई प्रोग्राम को होस्ट किया, जिनमें हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम शामिल हैं.

रवीश कुमार से पहले एनडीटीवी के कार्यकारी सह-अध्यक्ष प्रणव रॉय ने भी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था. रवीश कुमार के इस्तीफे के बाद एनडीटीवी ग्रुप की प्रेसिडेंट सुपर्णा सिंह ने कहा कि रवीश जितना लोगों को प्रभावित करने वाले कुछ ही पत्रकार हैं. यह उनके बारे में लोगों की प्रतिक्रिया में दिखता है. सुपर्णा ने कहा कि रवीश दशकों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिसा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रवीश का योगदान बहुत अधिक रहा है और हम जानते हैं कि वह अपनी नई पारी में भी बेहद सफल होंगे.

<youtubeembed cat="nation" creationdate="November 30, 2022, 23:05 IST" title="वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा" src="https://www.youtube.com/embed/843W4nr6CrI" item="” isDesktop=”true” id=”4980977″ >

उल्लेखनीय है कि अडाणी समूह ने आरआरपीआर का अधिग्रहण कर लिया था. आरआरपीआर के पास एनडीटीवी की 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है. हालांकि, रॉय दंपति के पास प्रवर्तक के रूप में एनडीटीवी में अब भी 32.26 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और उन्होंने समाचार चैनल के निदेशक मंडल से इस्तीफा नहीं दिया है. प्रणय रॉय एनडीटीवी के चेयरपर्सन और राधिका रॉय कार्यकारी निदेशक हैं. एनडीटीवी ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि प्रणय और राधिका रॉय ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) के निदेशक मंडल से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है.

Tags: Adani Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *