शरद यादव के निधन पर PM मोदी के साथ अन्य नेताओं ने दी श्रद्धाजंलि, ट्वीट कर जताया दुख

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव के निधन पर शोक जताया. पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘शरद यादव के निधन से दुखी हूं. सार्वजनिक जीवन में अपने लंबे वर्षों में, उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया. वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे. मैं हमेशा अपनी बातचीत को संजोकर रखूंगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.’ वरिष्ठ नेता और जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 75 साल के थे. उनके परिवार के लोगों ने यह जानकारी दी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शरद यादव के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री शरद यादव जी का निधन अत्यंत दुःखद है. उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.’ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, आदरणीय अभिभावक शरद यादव जी को अश्रुपूर्ण भावभीनी श्रद्धांजलि। शत्-शत् नमन.’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी किया ट्वीट
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,  ‘महान समाजवादी नेता आदरणीय श्री शरद यादव जी का निधन अत्यंत हृदय विदारक है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!’ वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने ट्वीट कर कहा,  ‘समाजवादी आंदोलन एवं न्यायप्रिय राजनीति के मज़बूत स्तंभ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री शरद यादव जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दें। ॐ शांति!’

75 वर्ष के उम्र में शरद यादव का हुआ निधन
पूर्व केंद्रीय मंत्री यादव को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वरिष्ठ नेता और जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का बृहस्पतिवार को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार के लोगों ने यह जानकारी दी. यादव 75 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक पुत्री और एक पुत्र हैं.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी निधन पर जताया शोक
शरद यादव कई सरकारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके थे. शरद यादव ने साल 2018 में लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया था. मार्च 2020 में उन्होंने लालू यादव के संगठन राज में विलय कर दिया. उन्होंने कहा था कि एकजुट विपक्ष की ओर पहला कदम था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिग्गज राजनेता के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं देश के बड़े वरिष्ठ नेता शरद यादव के निधन से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है.’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश की समाजवादी धारा के वरिष्ठ नेता, जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के निधन से दुखी हूं.

बयान में कहा गया है, ‘स्वास्थ्य जांच के दौरान, उनकी नाड़ी नहीं चल रही थी या रक्तचाप दर्ज नहीं किया गया. उपचार के सभी प्रयास नाकाम रहे. रात 10.19 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.’ फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट के एक बयान में कहा गया है कि यादव को अचेत अवस्था में आपातकालीन वार्ड में लाया गया था.

Tags: Akhilesh yadav, Bihar News, CM Yogi Adityanath, PM Modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *