सबसे बड़े इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, इन राज्यों में 14,000 महिलाओं को जाल में था फंसाया

हाइलाइट्स

साइबराबाद पुलिस ने हाल के समय में सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया.
तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में इसके प्रमुख सरगनाओं सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
आरोपियों ने पूरे भारत के 15 शहरों की 14,000 से अधिक महिलाओं का यौन शोषण किया.

हैदराबाद. साइबराबाद पुलिस ने हाल के समय में सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में इसके प्रमुख सरगनाओं सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पिछले कुछ साल में पूरे भारत के 15 शहरों की 14,000 से अधिक महिलाओं और कुछ विदेशी नागरिकों का यौन शोषण किया. आरोपी महिलाओं का इस्तेमाल ये गिरोह ड्रग्स बेचने के लिए भी करता था. गिरोह इतना संगठित था कि ग्राहकों को लुभाने के लिए उन्होंने बेंगलुरु और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में एक कॉल सेंटर बनाया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक साइबराबाद और हैदराबाद में तीन महीने से अधिक समय तक चले अभियान में अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के 37 मामले दर्ज किए गए और पर्यटक वीजा पर आए आधा दर्जन विदेशियों सहित 120 पीड़ितों को बचाया गया. मुख्य आरोपियों में से एक रोजाना करीब 30 हजार रुपये का मुनाफा कमा रहा था. जबकि महिलाओं को कमाई का 30% दिया जाता था. अब तक जुटाई गई जानकारी के मुताबिक इस गिरोह का शिकार हुई लगभग 50% महिलाएं पश्चिम बंगाल से हैं. उसके बाद कर्नाटक से 20%, महाराष्ट्र से 15% और दिल्ली से 7% हैं. लगभग 3% विदेशी हैं और वो भी मुख्य रूप से बांग्लादेश से हैं. पुलिस को नेपाल, थाईलैंड, उज्बेकिस्तान और रूस की महिलाओं का विवरण भी मिला है.

हिमाचल: कांगड़ा में देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़, छापेमारी में पकड़ी गईं 5 महिलाएं, दो गिरफ्तार

साइबराबाद के कमिश्नर एम स्टीफन रवींद्र ने गिरोह के काम करने के तरीके के बारे में बताया कि अनंतपुर और बेंगलुरु के टेलीकॉलर्स वेबसाइटों और व्हाट्सएप ग्रुपों पर तस्वीरें पोस्ट करते थे. उन्होंने कमीशन के लिए सेक्स रैकेट के सरगनाओं और ग्राहकों के बीच बिचौलिए का काम किया. जिस महिला की तस्वीर को ग्राहक पसंद करते उन्हें विशेष फ्लैटों या होटल के कमरों में भेज दिया जाता. पुलिस ने इसकी सूचना मिलने के बाद हैदराबाद, अनंतपुर और बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी अभियान चलाया. 26 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच पुलिस अधिकारियों ने सेक्स रैकेट चलाने में सहयोग करने वाले दर्जन भर से ज्यादा लोगों को पकड़ा.

Tags: Crime News, Hyderabad, Police, Telangana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *