सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह से राहुल गांधी ने कन्नी काटी, कहा- सेना को सबूत देने की जरूरत नहीं

जम्मू: कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयान से अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किनारा कर लिया है. राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह हम दिग्विजय सिंह के निजी विचारों की सराहना नहीं करते हैं. हम उनसे सहमत नहीं हैं और सेना को सबूत देने की जरूरत नहीं.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार उन्होंने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह के विचार पार्टी लाइन से अलग है. उनके विचार बाहरी विचार हैं. हम बिल्कुल स्पष्ट हैं कि हमारी सेना अपना काम असाधारण रूप से कर रही है. इसका सबूत देने की जरूरत नहीं है. ना ही हमारी सेना की इसकी आवश्यकता है, कांग्रेस पार्टी का भी यही मत है. उन्होंने आगे कहा कि यह दिग्विजय सिंह का अपना स्टेमेंट है.

दिग्विजय सिंह का क्या था बयान
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि ‘सरकार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके (सीआरपीएफ के) अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा.’

उन्होंने आगे कहा था कि ‘वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं लेकिन कोई सबूत नहीं दिया. वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं.’ दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद एक बार कांग्रेस पार्टी पर सावाल खड़ा होने लगा. लेकिन विवाद बढ़ता देख कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर कांग्रेस का रूख साफ किया.

Tags: Digvijay singh, Rahul gandhi, Surgical Strike

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *