सलमान खान की हीरोइन बनने के लिए भेजी फोटो, डायरेक्टर को आई पसंद, कहां हैं गुम ‘सनम बेवफा’ की चांदनी ?

मुंबई: सलमान खान (Salman Khan) के साथ चांदनी (Chandni) ने फिल्म ‘सनम बेवफा’ (Sanam Bewafa) से डेब्यू कर 32 साल पहले तहलका मचा दिया था. खूबसूरत चांदनी और सलमान की जोड़ी फिल्म रिलीज होते ही छा गईं. पहली फिल्म की सफलता से ऐसा लगा कि बॉलीवुड को एक और हसीन एक्ट्रेस मिल गई लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि चांदनी उर्फ नवोदिता शर्मा (Navodita Sharma) ने इंडस्ट्री ही छोड़ दी. फिल्म ‘सनम बेवफा’ के 32 साल पूरे होने पर बरबस ही चांदनी की याद आ गई.

32 साल पहले सलमान खान और चांदनी की रोमांटिक जोड़ी को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया. जिस चांदनी ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों को दीवाना बना दिया था, उस चांदनी का फिल्म के लिए सेलेक्शन भी काफी मजेदार है. ‘सनम बेवफा’ फिल्म से रातों-रात फिल्मी दुनिया में छा गई एक्ट्रेस चांदनी के सेलेक्शन के बारे में आपको बताते हैं.

प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को जब रेप सीन करना पड़ गया था भारी, आज भी याद कर रो पड़ती हैं, दर्दनाक है पूरा मामला!

सलमान की हीरोइन के लिए छपवाया गया था विज्ञापन
‘सनम बेवफा’ 11 जनवरी 1991 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के लिए सावन कुमार चाहते थे कि उनकी फिल्म में जो एक्ट्रेस हो उसे किसी ने अभी तक नहीं देखा हो, मतलब फ्रेश चेहरे की तलाश में थे. इसी सिलसिले मे उन्होंने  न्यूजपेपर में विज्ञापन छपवा दिया, जिसमें लिखा था कि अगर आप सलमान खान की हीरोइन बनना चाहती हैं तो अपना फोटो और बायोडाटा सावन कुमार टाक के ऑफिस में भेजे. इस पर नवोदिता शर्मा नाम की लड़की की भी नजर पड़ी. उसे लगा ट्राइ करके देखते हैं और उसने अपनी खूबसूरत तस्वीरें भेज दी. फोटो सावन कुमार को पसंद आ गया. इस तरह उन्हें ऑडिशन के लिए बुलावा आ गया. कहते हैं कि फिल्म में ‘चांदनी’ का किरदार निभा हिट होने वाली नवोदिता शर्मा ने अपनी असली नाम छोड़ स्क्रीन नाम चांदनी रख लिया.

इंडस्ट्री छोड़ अमेरिका में बस गईं चांदनी
काफी कम समय में ही चांदनी ने शोहरत कमाई, लेकिन ‘सनम बेवफा’ वाली कामयाबी दोबारा नहीं मिली. करीब 5 साल तक काम करने के बावजूद जब फिल्मी दुनिया में कामयाबी नहीं मिली तो चांदनी ने बॉलीवुड से किनारा कर लिया और शादी करके अमेरिका में बस गईं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो चांदनी अमेरिका के ऑरलैडो में डांस क्लासेस चलाती हैं.

ये भी पढ़िए-100 रुपए लेकर आए मुंबई, पिता के अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं थे पैसे, झापड़ ‘खाकर’ चमके एक्टर की कहानी

‘सनम बेवफा’ ने की थी छप्पर फाड़ कमाई
बता दें कि सलमान खान-चांदनी की फिल्म  ‘सनम बेवफा’ जब फिल्म रिलीज हुई थी तो इसके गानों हर गली मोहल्लों, पान की दुकानों पर इस फिल्म के गाने बजा करते थे. इस फिल्म की सफलता का अंदाजा तो सावन कुमार को भी नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने 25 लाख रुपए खर्च कर फिल्म बनाई और 12 करोड़ की बंपर की कमाई की थी.

Tags: Entertainment Special, Salman khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *