'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' रही थी हिट, फिर भी 20 करोड़ का हुआ नुकसान, खुद करण जौहर का शॉकिंग खुलासा

मुंबई: अभी तक यही बताया जाता रहा है कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt), सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra), वरुण धवन (Varun Dhawan) स्टारर  ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ (Student of The Year) बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी. लेकिन करण जौहर (Karan Johar) ने अपनी इस सुपरहिट रही फिल्म को लेकर हैरान करने वाला खुलासा किया. आम तौर माना तो यही जाता है कि जो फिल्म हिट होती हैं, उससे फिल्ममेकर्स शानदार कमाई करते हैं. लेकिन करण ने जिस फिल्म से बॉलीवुड को तीन स्टार्स दिए, फ्रेश चेहरे उतारे, उस फिल्म से उन्हें करीब 15-20 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा था.

करण जौहर ने साल 2012 में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से लॉन्च किया था. इस फिल्म की सफलता ने तीनों एक्टर्स को खास पहचान दिलाई. इनकी पहली फिल्म से लेकर अब तक के करियर ग्रोथ पर नजर डाली जाए तो तीनों ने ही एक्टर्स ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली है. करण जौहर ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म को लेकर हुए नुकसान के बारे में बताया.

70 करोड़ कमाए लेकिन मेकिंग में अधिक लग गया था
करण जौहर ने बताया साल 2012 में जब ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की तारीफ हो रही थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी, फिर भी 20 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. करण ने बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में कहा ‘फिल्म ने करीब 70 करोड़ की कमाई की थीस लेकिन इससे अधिक पैसा फिल्म मेकिंग में लग गया था. हमें करीब 15-20 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा था. आलिया, वरुण और सिद्धार्थ तीनों को ही तीन फिल्मों के लिए साइन किया था, जिसमें ‘हंसी तो फंसी’, ‘2 स्टेट्स’, ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ थी. तीनों फिल्में का बजट नपा-तुला रखा गया था. वो तो इन तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक परफॉर्मेंस कर लिया तो हमारा 20 करोड़ का नुकसान पूरा हुआ, वर्ना अच्छा-खासा चूना लग जाता’.

ये भी पढ़िए-मधुबाला की तरह हूबहू दिखती थी वो हसीना, देखते ही दिल दे बैठा मुंबई का डॉन, झट से कर ली शादी

करण जौहर ने लंबे समय बाद फिल्म डायरेक्ट किया
करण जौहर लंबे समय बाद ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से  फिर निर्देशन की कमान संभाल रहे हैं. इस फिल्म में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, धर्मेंद्र, शबाना आजमी, जया बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार हैं. ये फिल्म अप्रैल में रिलीज होने वाली है. इसके अलावा एक और एक्शन फिल्म का डायरेक्शन भी करण करने वाले हैं.

Tags: Alia Bhatt, Karan johar, Sidharth Malhotra, Varun Dhawan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *