हाईकोर्ट पहुंचा 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी' MMS मामला- सीबीआई से जांच की मांग!, जानें पूरा मामला

चंडीगढ़: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में हुए अश्लील वीडियो प्रकरण में पंजाब पुलिस (Punjab Police) जहां जांच में जुटी हुई है वहीं अब यह मामला हाईकोर्ट (High Court) में पहुंच गया है. हाईकोर्ट के एक वकील जगमोहन सिंह भट्टी Lawyer Jagmohan Bhatti) ने सारे प्रकरण को लेकर एक याचिका दायर की हे जिसमें कहा गया है कि इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जानी चाहिए. याचिकाकर्ता का कहना है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा है और पुलिस भी निष्पक्ष जांच करने में असफल रही है. उन्होंने कहा कि यह मामला चूंकि देश की बेटियों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है इसलिए मामले की जांच सीबीआई से करवाई जानी चाहिए.

जारी है एसआई की जांच
उधर इस मामले में पंजाब पुलिस द्वारा गठित की गई एसआईटी की जांच जारी है. एसआईटी व फॉरेंसिक के डिप्टी डायरेक्टर यूनिवसिर्टी के हॉस्टल का दौरा भी कर चुके है. उन्होंने हॉस्टल वार्डन सहित कई छात्राओं से पूछताछ भी की है. बाथरूम्स से कोई हिडन कैमरा भी बरामद नहीं हुए हैं. जांच में यह पाया गया है कि हॉस्टल के बाथरूम इस तरह से बने हुए थे कि वहां वीडियो बनाए जा सकते थे. बीते बुधवार को एसआईटी की टीम ने डीजीपी से मुलाकात कर उन्हें जांच की प्रगति की जानकारी भी दी है.
उधर यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने कहा है कि  26 सितंबर को यूनिवर्सिटी खुल जाएगी और दावा किया है कि सभी स्टूडेंट्स रविवार शाम तक वापस हॉस्टल आ जाएंगे.

राजू किसी की सुनते नहीं थे और बातों को छुपाते थे, श्रीवास्‍तव से जुड़े फैम‍िली डॉक्‍टर ने क‍िए कई खुलासे

आर्मी के जवान से भी की जा रही है पूछताछ
गौरतलब है कि मोहाली पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके 2 साथियों, 31 साल के रंकज वर्मा और 23 वर्षीय सन्नी मेहता, को शिमला से गिरफ्तार किया है. इसके बाद लड़की सहित तीनों आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं. पुलिस ने मामले में एक और संदिग्ध की पहचान की है जो जम्मू की एक आर्मी यूनिट में तैनात है. जवान का नाम मोहित है. अब आर्मी इंटेलिजेंस उससे पूछताछ कर रही है. आर्मी इंटेलिजेंस यह जांच कर रही है कि मोहित की इस मामले में क्या भूमिका थी. इधर पंजाब पुलिस अब यह जानने में जुटी है की आर्मी के जवान के साथ आरोपी लड़की के संबंध कैसे स्थापित हुए थे.

Tags: Chandigarh, Chandigarh news, High court, Punjab

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *