हाथियों के उत्पात से नाराज कर्नाटक के विधायक ने ‘हाथी भ्रूणहत्या’ का दिया सुझाव

हाइलाइट्स

कर्नाटक विधानसभा में हाथियों के हमले को लेकर कई विधायकों ने चिंता जाहिर की.
विधानसभा में विधायक ने सुझाव दिया कि हाथियों की भ्रूण हत्या की जाए.
विधायक कुमारस्वामी ने कहा कि उनके क्षेत्र में अब तक हाथियों के खतरे के चलते 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

बेंगलुरु. कर्नाटक के एक विधायक हाथियों के उत्पात से इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने विधानसभा में बृहस्पतिवार को ‘हाथी भ्रूणहत्या’ तक का सुझाव दे दिया. उन्होंने हाथियों के कारण अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों और किसानों को हो रहे नुकसान और उनकी पीड़ा से सदन को अवगत कराया. विधानसभा में राज्य के कुछ हिस्सों खासकर चिकमंगलुरु जिले के मुडीगेरे में हाथियों के बेलगाम उत्पात को लेकर चर्चा हुई. कुछ अन्य विधायकों ने भी हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के कारण होने वाली समस्याओं को रखा. विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि वह उठाए जाने वाले कदम के संबंध में एक उच्च स्तरीय विशेष समिति का गठन करे और उसके अनुरूप काम करे.

मुडीगेरे के विधायक एम.पी. कुमारस्वामी की ओर से उठाए गए मुद्दे पर मंत्री शिवराम हेब्बर ने मुख्यमंत्री की ओर से कहा कि पाया गया है कि एक हाथी क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या पैदा कर रहा है और उसे पकड़ने के लिए टीम बनाने के निर्देश दिये गये हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में अब तक हाथियों के खतरे के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है. कुमारस्वामी ने कहा, “हाथियों की आबादी बढ़ रही है, उन्हें अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया जा रहा और ना ही उनकी संख्या को कम करने के लिए उनकी भ्रूणहत्या हो रही है.”

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 23, 2022, 01:11 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *