हुबलीः दलित युवक के जबरन धर्मांतरण का आरोप, पुलिस से कहा- 'जबरदस्ती खतना कर बीफ खिलाया'

हाइलाइट्स

पुलिस ने मामले में 26 वर्षीय श्रीधर गंगाधर की शिकायत पर 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया.
गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया.
उसने आरोप लगाया कि बेंगलुरु में उसे कई मस्जिदों में ले जाया गया और फिर उसका खतना कर दिया गया.

हुबली/ कर्नाटक. हुबली में एक दलित व्यक्ति को कथित रूप से जबरन धर्मांतरण करा कर उसे इस्लाम अपनाने पर मजबूर किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक जबरन धर्मांतरण के साथ ही उसका खतना कर दिया गया और उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध उसे ‘बीफ’ खाने के लिये बाध्य किया गया. पुलिस ने मामले में 26 वर्षीय श्रीधर गंगाधर की शिकायत के आधार पर कहा कि उसने 12 लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई गई है, हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

प्रदेश के मांड्या निवासी गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया. उसके अनुसार मई में वह मांड्या के मड्डूर तालुक के कोप्पा के अत्तावर रहमान के संपर्क में आया था. पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि रहमान उसे बेंगलुरु में कथित रूप से बनाशंकरी मस्जिद ले गया और वहां अजीज साब नामक एक अन्य आरोपी उसे इस्लाम का पाठ पढ़ाने लगा.

‘मस्जिदों में ले जाकर सिखाए गए इस्लाम के तरीके’
पुलिस ने कहा कि बेंगलुरु में उसे कई मस्जिदों में ले जाया गया और बाद में उसका खतना कर दिया गया. उसे ‘बीफ‘ खाने को बाध्य किया गया. शिकायत के अनुसार जब गंगाधर ने बीफ खाने से मना किया तब उसके साथ मारपीट की गई. पुलिस के मुताबिक आरोपी उसे तिरुपति और उसके आसपास की मस्जिदों में भी ले गये जहां उन्होंने उसे कुरान सीखने और इस्लामिक तरीके से नमाज पढ़ने का तौर तरीका बताया.

तीन और धर्मांतरण का दिया टारगेट
पुलिस का कहना है कि एक दिन आरोपियों ने उसे कम से कम तीन हिंदुओं को मुसलमान बनाने का लक्ष्य दिया. उन्होंने उन्हें पिस्तौल दिया और उसका फोटो खींच लिया. शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने उसे धमकी दी कि यदि उसने तीन हिंदुओं का धर्मांतरण नहीं किया तो वे यह फोटो पुलिस को दे देंगे और उसे फंसा देंगे. पुलिस के अनुसार हुबली लौटने पर गंगाधर ने नौ सितंबर को शिकायत दर्ज कराई. पुलिस के अनुसार मामले की जांच चल रही है और शिकायत में किये गये दावों का सत्यापन करने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Forced Conversion, Karnatka, Religion Change FIR

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *