6 हफ्तों में 59.4 किलो से 55.1 किलो की हुईं जेनेलिया डिसूजा, जानिए कैसी रही उनकी फिटनेस जर्नी

अपने चुलबुले अंदाज़ के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री जेनेलिया डिसूज़ा जानती हैं किहर काम पूरी निष्ठा से कैसे किया जा सकता है। एक रिफाइंड एक्ट्रेस होने से लेकर एक अच्छी मां तक उन्होनें अपने जीवन में हर भूमिका को बहुत बखूबी से निभाया है। और अब हमें हाल ही में उनकी फिटनेस जर्नी से रूबरू होने का मौका भी मिला, जिसमें वे काफी अच्छा कर रही हैं।

इस रास्ते पर हमेशा ध्यान केंद्रित रहने का वादा करते हुए उन्होनें छह हफ्तों की फिटनेस जर्नी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा की है। 59.4 Kg से 55.1 Kg तक जाना आसान नहीं था। मगर, एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ, वह इस मुकाम को हासिल करने में सक्षम रहीं। उनका वर्कआउट – कार्डियो, वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का मिश्रण था। उनकी सफलता ने साबित कर दिया कि अगर एक महिला ऐसा करने का फैसला करती है, तो वह हमेशा अपने डर या असुरक्षा पर विजय प्राप्त करने में सफल होती है।

जेनेलिया डिसूजा ने अपने डर का डटकर मुकाबला किया

पहले सप्ताह में, जेनेलिया ने इस 6-सप्ताह की चुनौती को लेने के बारे में अपनी इंसेक्योरिटी को स्वीकार किया। एक इंस्टाग्राम वीडियो में, उन्होनें स्वीकार किया कि, ” “Week 1- Unsure, underconfident, uncertain।” – पहले हफतें में वे काफी अंडरकॉन्फिडेंट और श्योर नहीं थीं।

उन्होनें सोशल मीडिया पर अपनी अनफ़िल्टर्ड यात्रा के अंश साझा किए। एक वीडियो में वह सुबह साढ़े पांच बजे जिम जाती नजर आईं और अपने ट्रेनर की मदद से उन्हें वेट लिफ्टिंग में काफी संघर्ष करना पड़ा।

जेनेलिया नें यह भी कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं यह कर सकती हूं या नहीं।” फिटनेस की दुनिया ग्लैमरस लगती है।मगर लिया ने अपनी यात्रा के रॉ और प्रामाणिक पक्ष को दिखाया है।

उन्होनें एक कैप्शन में लिखा, “फिटनेस सिर्फ ग्लैमराइज़ करने के बारे में नहीं है। यह उन सभी भावनाओं के बारे में है जिनसे आप गुजरते हैं। इसमें मैं सफल होंगी या असफल पता नहीं ”

अंदर के बच्चे को जीवित रखना

जेनेलिया डिसूजा फंकी रील्स की रानी हैं। वह अपने जोशीले स्वभाव के लिए जानी जाती हैं, और उनका सोशल मीडिया इसका प्रमाण है। अपने वर्कआउट के दौरान भी, वह इसे आसान बनाने और मौज-मस्ती करने से नहीं चूकीं। अपनी पोस्ट के कैप्शन में उन्होनें लिखा “When it’s the time to work out and you think it’s time to party.”

मजबूत और बेहतर बनना

जेनेलिया ने अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए सभी बाधाओं का सामना किया। उनके अद्भुत परिवर्तन ने उन्हें फिटनेस को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए प्रेरित किया है। वह इसे हमेशा के लिए करना चाहती हैं।

उन्होनें एक सुंदर नोट लिखा, जिसमें लिखा था, “मैं चाहती हूं कि फिटनेस मेरे जीवन का हिस्सा बने, मैं हर बार बिंज ईट नहीं करना चाहती।”

इसके अलावा, उन्होनें आगे कहा, “मैं बात करने में सक्षम होना चाहती हूं। मैं यह भी स्पष्ट करना चाहती हूं कि फिटनेस में सिर्फ वजन ही मायने नहीं रखता है बल्कि बल्कि मांसपेशियों का विकास, चपलता, लचीलापन भी मायने रखता है।”

वी आर प्राउड ऑफ यू जेनी! #GoGeneGo! Instagram | Riteish Deshmukh

जेनेलिया डिसूजा के लिए फैमिली सपोर्ट का महत्व

दो बच्चों की मां जेनेलिया, अपने फिटनेस रूटीन न के कुछ अंश साझा करती रही हैं, जिसने हमें स्पष्ट रूप से बताया कि उन्हें अपने पति रितेश देशमुख का निरंतर समर्थन प्राप्त था, जिन्होंने इस यात्रा को उनके लिए सफल बनाने में उन्हें सपोर्ट किया।

वी आर प्राउड ऑफ यू जेनी! #GoGeneGo!

यह भी पढ़ें : इस रक्षाबंधन अपनी सेहत के लिए याद रखें रक्षा के ये 8 सूत्र 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *