AAP ने ध्वस्त किया भाजपा का किला, 2024 में नरेंद्र मोदी से होगी केजरीवाल की लड़ाई: सांसद संजय सिंह

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव में 250 वार्डों के लिए वोटों की गिनती जारी है. आम आदमी पार्टी बहुमत के लिए जरूरी 126 के आंकड़े से आगे है, भारतीय जनता पार्टी अब बहुमत से काफी पीछे हो गई है. वहीं, कांग्रेस 10 से वार्डों में आगे चल रही है. ‘आप’ ने इस बढ़त को देखते हुए जश्न मनाना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि अभी गिनती जारी और उन्हें निश्चित ही बहुमत मिलेगा.

इन आंकड़ों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि अभी तक भाजपा कहती थी कि आप सिर्फ कांग्रेस को हरा सकती है, लेकिन आज उनके इस दर्द की दवा भी अरविंद केजरीवाल ने कर दी है. आज वे भाजपा के हराने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने नगर निगम चुनाव में 17 केंद्रीय मंत्री 8 मुख्यमंत्री और 100 सांसदों ने पूरा जोर लगा दिया फिर भी आम आदमी पार्टी जीत रही है. संजय सिंह ने कहा कि अब 2024 में केजरीवाल बनाम नरेंद्र मोदी की लड़ाई होगी. संजय सिंह ने आगे कहा कि 15 साल से जहां भाजपा का राज था, वो किला केजरीवाल ने ध्वस्त किया है.

ये भी पढ़ें- MCD चुनाव के रुझानों में AAP को बहुमत; किस वार्ड से किसकी जीत-किसकी हार, जानें सभी 250 सीटों का हाल

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

कौन आगे और कौन जीता?
250 वार्डों के लिए मतगणना चल रही है. अब तक आए नतीजों में आम आदमी पार्टी 137 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 101 सीटों पर आगे चल रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने 4 पर जीत हासिल की, 6 पर बढ़त और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 1 जीत दर्ज की और 1 पर आगे चल रहे हैं. अब भाजपा और आप के बीच सीटों के बीच 36 सीटों का फासला हो गया है. अब यह काफी लंबा हो गया है. हालांकि भाजपा को अब भी यकीन है कि यह आंकड़े बदल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- दो ऐसे प्रत्‍याशी भी, जिनके पास संपत्ति के नाम पर 1 रुपया भी नहीं

गलत साबित हुए एग्जिट पोल
आज के नतीजे चुनाव से पहले आए एग्जिट पोल्स के अनुमान के मुताबिक नहीं आए हैं. AAP को एकतरफा जीत नहीं मिलती दिख रही. भाजपा दूसरे नंबर पर जरूर है, लेकिन आम आदमी पार्टी से बहुत कम अंतर से ही पीछे है. चुनाव में 1.45 करोड़ मतदाताओं में से 50 फीसदी से अधिक ने मताधिकार का प्रयोग किया था. भाजपा को अब तक 39 प्रतिशत वोट शेयर मिला है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, BJP, Delhi MCD Election 2022, Sanjay singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *