Aditya Narayan B’day: सलमान खान के बेटे का रोल प्ले कर चुके हैं आदित्य नारायण, जानें उनका कौन सा सपना है अधूरा ?

आदित्य नारायण (Aditya Narayan) को संगीत विरासत में मिली है. फिल्म इंडस्ट्री से फेमस सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) के बेटे ने जब 4 साल की खेलने कूदने वाली उम्र में माइक पकड़ लिया था तो पापा को विश्वास हो गया कि उनका बेटा बड़ा नाम करेगा. 6  अगस्त 1987 को मुंबई में पैदा हुए आदित्य ने कई हिट फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया है. हालांकि लीड एक्टर के तौर पर पहचान नहीं बना पाए लेकिन एक सफल प्लेबैक सिंगर होने के साथ-साथ जाने माने होस्ट भी हैं. इन दिनों आदित्य यंग सिगर्स के साथ ‘सुपरस्टार सिंगर 2’ (Superstar Singer 2) में मौज मस्ती भरे अंदाज में होस्ट करते नजर आ रहे हैं. आदित्य के बर्थडे पर बताते हैं उनका एक सपना जो अभी भी अधूरा है.

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘शमशेरा’ में गाना गाने वाले आदित्य नारायण आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. आदित्य ने बचपन से ही गाने के साथ-साथ फिल्मों में भी काम किया. साल 1997 में आई फिल्म ‘परदेस’ में एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर डेब्यू किया. इस फिल्म में महिमा चौधरी के भाई की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में सलमान खान के बेटे का रोल कर सबका दिल जीत लिया था. माना जाने लगा था कि ये बच्चा बड़ा होकर बॉलीवुड की दुनिया में छा जाएगा.

आदित्य बनना चाहते थे एक्टर
बड़े होने के साथ आदित्य नारायण भी खुद को एक एक्टर के तौर पर ही देखना चाहते थे. लेकिन जिस चाइल्ड एक्टर को अभिनय के लिए दर्शकों ने खूब प्यार दिया उसे बतौर एक्टर अभी तक तक स्वीकार नहीं किया है. कई फिल्मों में चाइल्ड एक्टर पर तौर पर यादगार भूमिकाएं निभा चुके आदित्य ने साल 2009 में विक्रम भट्ट के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘शापित’ में बतौर लीड रोल डेब्यू किया.

आदित्य की डेब्यू फिल्म फ्लॉप थी
‘शापित’ को दर्शकों ने नकार दिया और इसी के साथ आदित्य नारायण का एक्टर बनने का सपना भी टूट गया. लेकिन कहते हैं ना कि सबके लिए ऊपरवाले ने कुछ तय रखा होता है तो एक सिंगर और एक होस्ट के रुप में आदित्य पॉपुलर हैं. आदित्य ने अपने करियर में 100 से अधिक गाने करीब 16 भाषाओं में गाए हैं जो अपने आप में एक उपलब्धि है. 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘मासूम’ का गाना ‘छोटा बच्चा जान के’ गाया को लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं.

आदित्य नारायण की खुशहाल जिंदगी
आदित्य नारायण के पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता के साथ 1 दिसंबर 2020 में शादी रचाई थी. अब एक बेटी के पिता हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी नन्हीं परी के फोटो वीडियो शेयर करते रहते हैं.

Tags: Aditya Narayan, Bollywood Birthday, Salman khan, Singer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *