Bengaluru News: लूडो खेलते-खेलते यूपी के मुलायम को दिल दे बैठी पाकिस्तान की इकरा, सरहद लांघकर रचा ली शादी, दोनों गिरफ्तार

बेंगलुरु. बेलंदूर पुलिस ने सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में अवैध रूप से रह रही पाकिस्तान की 19 वर्षीय एक लड़की को गिरफ्तार किया है. यह लड़की लूडो खेलते-खेलते एक हिंदुस्तानी लड़के को दिल दे बैठी. वह प्रेमी से मिलने के लिए मचली तो फर्जी दस्तावेज बनवाकर नेपाल के रास्ते बैंगलुरु पहुंच गई. यहां उसने अपने प्रेमी से शादी कर ली. हालांकि खुफिया एजेंसी की गुप्त सूचना पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

बंगलौर में अवैध रूप से रह रही युवती की पहचान पाकिस्तान के हैदराबाद की इकरा जीवनी (19) के रूप में हुई है. वह उत्तर प्रदेश के 25 वर्षीय मुलायम सिंह से लूडो गेम खेलते हुए मिली. इसके बाद दोनों के बीच प्यार हो गया. लड़की काठमांडू, नेपाल पहुंच गई और आरोपी पिछले साल सितंबर में काठमांडू गया था, जहां उसने अपना नाम बदलकर रवा यादव रख लिया और फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे भारत ले आया. पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों के उल्लंघन के आरोप में लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं उसके प्रेमी को भी उसे शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

मोबाइल एप पर प्यार, फिर जाली दस्तावेजों से की सरहद पार
पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका से पूछताछ की पुलिस ने बताया कि दोनों मोबाइल ऐप पर ऑनलाइन लूडो खेलते थे. इसी दौरान पाकिस्तान की इकरा जीवानी उत्तर प्रदेश के युवक मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आ गई. दोनों के बीच दोस्ती हो गई जो प्यार में बदल गई. पुलिस के मुताबिक जब दोनों पाकिस्तान में नहीं मिल सकते थे तो इन्होंने भारत आने का प्लान तैयार किया. लड़की फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नेपाल के रास्ते सितंबर 2022 में बैंगलुरु पहुंच गई. इकरा ने बताया कि उन दोनों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली और पति पत्नी के रूप में एक साथ रहने लगे.

महिला कल्याण केंद्र में रखी गई है पाकिस्तानी लड़की
भारत आने के बाद शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत कर चुकी युवती ने पाकिस्तान में अपनी मां से संपर्क करने की कोशिश भी की. फिलहाल खुफिया विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना बेंगलुरु पुलिस को भेज दी है. पुलिस तुरंत हरकत में आई और युवती को कस्टडी में लिया. युवती को एफआरओ अधिकारियों ने हिरासत में लेकर महिला कल्याण केंद्र में रखा है. इसके अलावा मुलायम सिंह को गिरफ्तार करने वाली बेलंदूर पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है. इस बार यह बात सामने आई है कि उसने नाम बदलकर पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है.

मकान मालिक पर भी दर्ज हुआ मामला
जानकारी यह भी मिली है कि पुलिस ने पाकिस्तानी मूल की युवती के लिए मकान किराए पर लेने वाले सुरक्षा गार्ड और मालिक के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की है. बेलंदूर पुलिस ने मकान मालिक गोविंदारेड्डी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. पाकिस्तानी मूल की एक महिला और मुलायम सिंह के खिलाफ बिना पूर्व सूचना के मकान किराए पर लेने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है. लड़की पाकिस्तान से आई है इसलिए पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने बेहद गंभीर मामला माना है. इस मामले की विस्तार से जांच की जा रही है.

Tags: Bengaluru News, Love Story, Ludo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *