Bhojpur: कोईलवर में लगातार जाम की समस्या से हर तबका परेशान, 45 मिनट का सफर 72 घंटे में हो रहा तय

आलोक कुमार भारती

भोजपुर. बिहार के भोजपुर जिले के कोइलवर में जाम की समस्या  रोजाना उत्पन्न हो रही है. इससे लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो गया है. जिले में ट्रक व ट्रैक्टरों की संख्या में वृद्धि होने के कारण पटना- बक्सर फोर लेन, आरा-छपरा फोर लेन, सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे, कोइलवर-बहियारा-चांदी सड़क पर बालू लदे वाहनों की लंबी कतार व ट्रैक्टरों के बेतरतीब तरीके से परिचालन के कारण लगने वाली जाम से आमजन का हाल बेहाल है. जाम के कारण स्थानीय लोगों को भी दोपहिया वाहनों से आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. चालकों के बेतरतीब तरीके से वाहन चलाने के चलते अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

कोइलवर की सड़कों पर लगातार जाम की समस्या से परेशान लोगों ने अब इसका वीडियो बनाकर वायरल करना शुरू किया है. कई व्हाट्सअप ग्रुप पर ओवरलोड बालू लदे ट्रकों के फोटो वायरल करते हुए लोग पुलिस-प्रशासन पर तंज कस रहे हैं. इसके बावजूद, समस्या के प्रति जिला प्रशासन के द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है. वाहन चालक जहां ओवरलोड ट्रक व ट्रैक्टर लेकर जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ इन वाहनों में पानी सना बालू लदे होने के कारण सड़क पर लगातार यह टपकते रहता है. जिससे सड़क फिसलन भरी हो जाती है.

जाम के कारण दुकानदारी भी हो रही प्रभावित

स्थानीय दुकानदार प्रमोद, राजू, मो. शहाबुद्दीन सहित अन्य ने बताया कि आये दिन जाम लगने के कारण दुकानदारी भी काफी प्रभावित हो रही है. वहीं, पटना-बक्सर और आरा-छपरा मुख्य मार्ग पर लगे भीषण जाम के कारण स्कूली बस भी घंटों जाम से फंसे रहते है. इस वजह से बच्चों को काफी परेशानी होती है. जाम में फंसे रहने के चलते स्कूल बस समय पर विद्यालय नहीं पहुंच पता है. साथ ही स्कूल से घर भी बच्चे समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं.

45 मिनट का सफर तय करने में लगता है 36 से 72 घंटा

ट्रैक्टर चालक राम बाबू राय ने बताया कि 45 मिनट का सफर करने उन्हें 36 से 72 घंटे तक लग जाता है. जाम की समस्या वाहन चालकों की नियति में शुमार हो गया है. उन्होंने बताया कि इसमें कहीं न कहीं जिला प्रशासन का हाथ है. ट्रैक्टर चालक ने सड़कों पर अवैध उगाही का भी आरोप लगाया. जाम से छुटकारा दिलाने के लिए कोई पहल नहीं हो रही है, जिससे रोजाना यह परेशानी बढ़ रही है.

जाम के कारण कई ट्रैक्टर चालक चादर ओढ़े सड़क किनारे लेटे नजर आते हैं. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि जाम की समस्या से नगरवासियों को कब मुक्ति मिलती है.

Tags: Bhojpur news, Bihar News in hindi, Road Jam, Traffic Jam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *