Bihar: सरस्वती पूजा का चंदा नहीं दिया तो युवकों ने पीट-पीटकर उतारा दिया मौत के घाट

हाइलाइट्स

चंदा विवाद में हत्या की घटना नवादा जिला की है
पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है
सरस्वती पूजा 26 जनवरी को होनी है

नवादा. बिहार में दो दिनों बाद सरस्वती पूजा है. पूजा को लेकर युवाओं की टोलियां लगातार चंदा भी काट रही हैं लेकिन इस बीच चंदा की आड़ में दबंगई का मामला सामने आया है. घटना नवादा जिला की है जहां सरस्वती पूजा का चंदा नहीं देने पर युवक के साथ मारपीट की गई और मारपीट के दौरान उसकी मौत हो गई.

मारपीट और हत्या की ये घटना नवादा जिला की है. नवादा के सिरदला थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव के समीप हुई इस घटना में मृतक की पहचान रविंद्र राजवंशी के रूप में हुई है जो जुगाड़ गाड़ी चलाने का काम करता थे. मृतक के भाई विनय राजवंशी ने बताया कि उनकी मां का देहांत हो गया था और उसी को लेकर सभी लोग नदी नहाने के लिए गए हुए थे. जब नदी से नहा कर लौट रहे थे तो  सिरदला नरहट पथ पर विजयपुर गांव के समीप कुछ लड़के सरस्वती पूजा का चंदा मांग रहे थे. सभी ने बताया गया कि इस वक्त वो लोग चंदा देने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके घर में शोक है.

काफी कहने के बाद उन्होंने कहा कि उनके पास बहुत कम पैसा है, वो दे नहीं सकते हैं. इतने में ही मौके पर मौजूद युवकों ने उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और उसी में से एक युवक ने उसका गला दबा दिया और उसकी मौत हो गई. आनन-फानन की स्थिति में सभी ने उसी गाड़ी से उन्हें इलाज के लिए नवादा सदर अस्पताल लाया मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़ित परिवार ने बताया वह किसी भी युवक को नहीं पहचानते हैं क्योंकि वह इस इलाके से नहीं है. उनका घर अकबरपुर थाना क्षेत्र के आशा बीघा है.

फिलहाल सिरदला पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. महज चंदा ने देने पर हत्या किये जाने की इस घटना से लोग भी सकते में हैं.

Tags: Bihar News, Nawada news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *