BJP नेता ने की Fifa वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की अपील, जाकिर नाइक को बुलाने से भड़के

हाइलाइट्स

फीफा वर्ल्ड कप में जाकिर नाइक को बुलाने पर भड़के भाजपा नेता.
भाजपा नेता ने फीफा वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने का आह्वान किया है.
कतर में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप में आयोजकों द्वारा जाकिर नाइक को बुलाया गया था.

नई दिल्ली. फीफा विश्व कप के उद्घाटन समारोह में विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को आमंत्रण मिलने के बाद देश में विरोध जारी है. गिरफ्तारी के डर के चलते इधर-उधर भाग रहा जाकिर नाइक अब कतर पहुंच चुका है. जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्ड कप में देखकर भारत में विरोध शुरू हो गया है. इसी क्रम में गोवा के भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने का आह्वान किया है. भाजपा प्रवक्ता ने सरकार फुटबॉल संघ और मेजबान देश की यात्रा करने वाले भारतीयों से इस खेल आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की है.

रोड्रिग्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि फीफा विश्व कप एक वैश्विक कार्यक्रम है. दुनियाभर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं. जाकिर नाइक को एक मंच देना ऐसे वक्त पर जब पूरी दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है, एक आतंकी को उसकी कट्टरता और नफरत फैलाने के लिए एक मंच देना है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक भारतीय कानून के तहत वांछित व्यक्ति है. उस पर मनी-लॉन्ड्रिंग अपराधों और घृणास्पद भाषणों का आरोप लगाया गया है. वह आतंकवाद का हमदर्द है. वास्तव में वह खुद किसी आतंकवादी से कम नहीं है. उसने खुले तौर पर आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का समर्थन किया है और भारत में इस्लामी कट्टरपंथ और नफरत फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

भाजपा नेता ने भारतीयों और अन्य देशों के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ एकजुटता में फीफा का बहिष्कार करें. बता दें कि जाकिर नाइक दशकों से भारत में विवादों से घिरा रहा है. उसने 1990 के दशक के दौरान अपने संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) के माध्यम से दावा (इस्लाम को अपनाने के लिए लोगों को आमंत्रित करने या बुलाने का एक कार्य) की गतिविधियों के दौरान प्रसिद्धि हासिल की. इसके अलावा जाकिर नाइक पीस टीवी का संस्थापक भी है.

Tags: BJP, Fifa World Cup 2022

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *