BJP में मंथन का दौर, 5 राज्यों के चुनाव से पहले आज प्रभारियों संग अध्यक्ष J P Nadda की बैठक

नई दिल्ली: इस साल 2021 के विधानसभा चुनावों का रण खत्म होने के बाद बीजेपी ने अब अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों पर मंथन शुरू कर दिया है. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कमान संभाल ली है. इस कड़ी में आयोजित दो दिवसीय महामंथन के पहले दिन शनिवार को संगठन के महासचिवों और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ आगामी राज्यों के विधानसभा चुनावों पर व्यापक चर्चा हुई. इस दौरान सेवा ही संगठन के कामकाज की समीक्षा भी हुई.

वहीं आज रविवार को 2022 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा संभावित है. इस बैठक में चुनावी राज्यों के प्रभारी भी उपस्थित रहेंगे.

पीएम को दी गई जानकारी

कल हुई बैठक में पार्टी के सभी महासचिव मौजूद रहे. जहां मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की गरीब कल्याण योजनाओं और उपलब्धियों को जमीन तक ले जाने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. इस बीच पार्टी के सभी पांचों मोर्चों के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग के कामकाज और उपलब्धियों की जानकारी दी. 

सूत्रों की माने तो सेवा ही संगठन के कार्यों के जरिए बीजेपी अगले साल होने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी जमीन मजबूत करने के लिए रणनीति बना रही हैं. बीजेपी नेतृत्व इस बात को अच्छी तरह से जानता हैं कि कोरोना की दूसरी लहर में मोदी सरकार और बीजेपी शासित राज्यों में विपक्ष ने उनकी इमेज को नुकसान पहुंचाया है. 

ये भी पढे़ं- Twitter vs Government: कहां से शुरू हुआ विवाद, ‘आखिरी चेतावनी’ तक कैसे पहुंची बात; जानें पूरा मामला

बैठक के बाद जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओ ने पीएम को सेवा ही संगठन के कार्यो और आगामी चुनावों की शुरुआती तैयारियों की जानकारी दी. 

आज प्रभारियों की बैठक

अगले साल की शुरुआत में जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के अलावा गोवा और मणिपुर भी शामिल हैं. वर्ष 2022 के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इनमें पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में भाजपा सत्ता में है.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में पिछले दिनों संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर भी चर्चा हो सकती है. दरअसल बीजेपी को अगले साल की शुरुआत में भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के चुनाव में जाना है. इसके बाद भी कई राज्यों के चुनाव होने हैं जिनमें गुजरात भी शामिल है.

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *