Bokaro News: 25 लाख रुपये से भरा था ATM, मशीन चुराकर बाहर से ताला लगा गए चोर

रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

बोकारो. जिले के पेटरवार थाना क्षेत्र के बुंडू बाज़ार टांड़ में एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन को चोरों ने गायब कर दिया है. चोर वारदात को अंजाम देकर एटीएम के शटर में बाहर से ताला मारकर भाग गए. मामला बुधवार की शाम तब प्रकाश में आया जब कैश वैन कर्मी एटीएम में कैश डालने आये. कर्मी शटर का ताला तोड़ कर अंदर दाखिल हुए तो उनके होश उड़ गए. चोरों ने एटीएम मरीश को काटकर गायब कर दिया था.

हालांकि, एटीएम के अंदर सीसीटीवी सुरक्षित पाया गया है. इसकी सूचना पेटरवार थाना पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि शाम के वक्त एटीएम गायब होने की सूचना मिली है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि जब ताला बाहर से बंद था तो बिना पुलिस को सूचना दिए ताला नहीं तोड़ना चाहिए था. थाना प्रभारी फिलहाल इससे ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है. वहीं, बैंक के कोई भी अधिकारी अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं.

एटीएम में डाला गया था 25 लाख कैस

वहीं, सूत्रों से पता चला कि शुक्रवार की शाम एटीएम मशीन में 25 लाख कैश डाला गया गया था. शनिवार को दिन के 11 बजे से मशीन खराब थी. जिसके चलते एटीएम को बंद कर दिया गया था. वहीं, सुरक्षा के नाम पर दिन में सिर्फ एक केयर टेकर रहता था. रात में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था. चोर रात में शटर का ताला तोड़कर मशीन को ले भागे. फिर बाहर से ताला मार दिया.

सर्विलांस से कनेक्ट नहीं थी मशीन

मिली जनकारी के मुताबिक एटीएम मशीन सर्विलांस से कनेक्ट नहीं थी. पेटरवार पुलिस जांच में जुट गई है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर एटीएम की चोरी कब की गई है. एटीएम गायब होने की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा एटीएम से कितना कैश गायब हुआ है.

जारी है चोरों का आतंक

बता दें कि बोकोरा में ‘HAPPY STREET’ की चोरी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि चोरों ने एटीएम मशीन पर हाथ साफ कर दिया. दो दिन पहले चोरों ने टाउनशिप के पत्थरकट्टा चौक से गांधी चौक तक जाने वाली सड़क पर लोहे से बड़े-बड़े अक्षरों में ‘HAPPY STREET’ को काट लिया था. जबकि पुलिस का गश्ती दल रात भर इन इलाकों में घूमता है.

इससे पहले बीएसएल के प्लांट से एडीएम जाने वाली सड़क के बीच के डिवाइडर से 100 मीटर से ज्यादा लंबा लोहे का ग्रिल चोरी हो गई. उसके पहले लेक रोड के किनारे लगे सभी ग्रिल को चोरों ने काट लिया. इस तरह की घटनाओं को लेकर बोकारो स्टील ऑफिसर एसोसिएशन (BSOA) के अध्यक्ष एके सिंह ने रोष व्यक्त किया था. इसके बाद चोरों ने सड़क किनारे ‘HAPPY STREET’ को काट लिया था. अब एटीएम चोरी का मामला प्रकाश में आया है. ऐसे में बोकारो पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं.

Tags: Bokaro news, Jharkhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *