BSF ने बीकानेर बॉर्डर पर बरामद की 54 किलो हेरोइन, अब तक का सबसे बड़ा सीजर

बीकानेर: बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर के बीकानेर बॉर्डर पर 54 किलो हेरोइन बरामद की गई है. फ्रंटियर में ये अब तक का सबसे बड़ा सीजर है. बरामद की गई हेरोइन की कीमत 270 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बीकानेर से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के मुस्तैद सीमा प्रहरियों ने मादक पदार्थ तस्करों के मंसूबो पर पानी फेरते हुए स्मगलिंग के नापाक प्रयास को विफल कर दिया. सीमा प्रहरियों की सजगता व बुलंद हौसलों के आगे तस्कर अपनी जान बचाते हुए मौके से भाग खड़े हुए.

मामला बीकानेर से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमा चैकी बंडली के इलाके का है, जहां ड्यूटी पर तैनात जवानों को तारबंदी के नजदीक कुछ हलचल दिखाई दी, जैसे ही सीमा प्रहरियों ने तस्करों को ललकारा व फायर किए तो अंधेरे व खराब मौसम का फायदा उठाते हुए वहाॅं से भाग खड़े हुए.

घटनास्थल की सघन जांच की गई तो मौके से 56 किलो 630 ग्राम (54 पैकेट) मादक पदार्थ बरामद किया गया, यह राजस्थान फ्रंटियर के जिम्मेवारी के इलाके में मादक पदार्थो की अब तक की सबसे बड़़ी बरामदगी है. इसके अलावा, मौके से तस्करों के पैरो के निशान भी मिले है. इस संदर्भ में संबंधित विभाग में सीमा सुरक्षा बल की तरफ से एफआईआर दर्ज की जा रही है.

इस त्वरित कार्यवाही के लिए पंकज गूमर, महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल, राजस्थान फ्रंटियर व अन्य अधिकारियों ने जवानों की सजगता व उनके द्वारा किये गये सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला आफजाई की व उनकी पीठ थपथपाई.

बता दें कि इससे पहले 7 और 8 फरवरी की रात को भी श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्मगलिंग के प्रयास को सीमा सुरक्षा बल ने नाकाम किया था. वहीं 5 और 20 मार्च को बीकानेर जिले से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी घुसपैठ की कोशिश करते पाकिस्तानी घुसपैठियों को बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *