CCTV फुटेज को न्यूज चैनल पर चलाने से रोक लगाने की मांग, तिहाड़ जेल प्रशासन को कोर्ट ने जारी किया नोटिस

हाइलाइट्स

बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया.
तिहाड़ जेल प्रशासन से पूर्व कोर्ट ईडी को जारी कर चुका है नोटिस.
तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन का मसाज कराते हुए वीडियो वायरल हो गया है.

नई दिल्ली. दिल्ली की तिहाड़ जेल से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल होने के मामले में कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है. वहीं दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में मांग किया है कि मीडिया चैनलों पर चलाए जा रहे सीसीटीवी फुटेज के प्रसारण को रोका जाए. बुधवार को ट्रायल कोर्ट में सत्येंद्र जैन की याचिका पर सुनवाई की गई. कोर्ट में गुरुवार को फिर से इस मामले पर सुनवाई होगी.

वीडियो वायरल होने के बाद बैकफुट पर आप
बता दें कि तिहाड़ जेल की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन बेड पर लेटे हुए कोई दस्तावेज पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं एक शख्स उनके पैर का मसाज करता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों ले लिया है. हालांकि आम आदमी पार्टी अपने नेता का जमकर बचाव कर रही है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि फिजियोथैरप्सिट के कहने पर मसाज कराया जा रहा है.

30 अप्रैल को सत्येंद्र जैन हुए थे गिरफ्तार
बता दें कि बीते 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था. इससे पूर्व अप्रैल के महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथान अधिनियम, 2022 के तहत सत्येंद्र जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की थी. जैन पर कथित आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां तैयार की और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को व्हाइट मनी में बदला.

ईडी ने कोर्ट में की थी शिकायत
इसके बाद से ही सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं. गौरतलब है कि जेल में महीनों से बंद सत्येंद्र जैन पर विशेष सुविधाएं मिलने का लगातार आरोप लगता रहा है. ईडी ने इस मामले को लेकर कोर्ट से शिकायत भी की थी. ईडी ने कहा था कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.

Tags: Delhi AAP, Satyendra jain, Tihar jail

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *