Chamoli News: DM हिमांशु खुराना ने जारी किया 'तहसील दिवस' का रोस्‍टर, यहां चेक करें डिटेल

रिपोर्ट: सोनिया मिश्रा

चमोली. उत्तराखंड के चमोली जिले में कुल बारह तहसील हैं. जबकि हर साल सभी तहसीलों में तहसील दिवस का आयोजन कर आम जनता की जन समस्याओं एवं शिकायतों के निराकरण के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है. यही नहीं, इसके लिए रोस्टर तैयार किए जाते हैं. इस बीच चमोली जनपद में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने वर्ष 2023 में आयोजित होने वाले तहसील दिवसों का रोस्टर जारी कर दिया है.

तहसील दिवस के लिए जारी रोस्टर के अनुसार, 3 जनवरी 2023 (प्रथम मंगलवार) को प्रातः 11 से 2 बजे तक थराली में तहसील दिवस आयोजित किया जाएगा. इसके बाद 17 जनवरी 2023 (तृतीय मंगलवार) को चमोली, 7 फरवरी (प्रथम मंगलवार) को तहसील कर्णप्रयाग, 21 फरवरी (तृतीय मंगलवार) को तहसील नंदप्रयाग, 7 मार्च (प्रथम मंगलवार) को तहसील जोशीमठ, 21 मार्च (तृतीय मंगलवार) को गैरसैंण, 4 अप्रैल (प्रथम मंगलवार) को पोखरी, 18 अप्रैल (तृतीय मंगलवार) को देवाल, 2 मई (प्रथम मंगलवार) को नन्दानगर(घाट), 16 मई (तृतीय मंगलवार) को जिलासू, 6 जून (प्रथम मंगलवार) को नारायणबगड और 20 जून (तृतीय मंगलवार) को आदिबद्री में तहसील दिवस होगा. इसके अलावा 4 जुलाई (प्रथम मंगलवार) को थराली, 18 जुलाई (तृतीय मंगलवार) को चमोली, 1 अगस्त (प्रथम मंगलवार) को कर्णप्रयाग, 15 अगस्त (तृतीय मंगलवार) को नन्दप्रयाग, 5 सितंबर (प्रथम मंगलवार) को जोशीमठ, 19 सितंबर (तृतीय मंगलवार) को गैरसैंण, 3 अक्टूबर (प्रथम मंगलवार) को पोखरी, 17 अक्टूबर,2023 तृतीय मंगलवार को देवाल, 07 नवंबर (प्रथम मंगलवार) को नन्दानगर(घाट), 21 नवंबर (तृतीय मंगलवार) को जिलासू, 5 दिसंबर (प्रथम मंगलवार) को नारायणबगड और 19 दिसंबर (तृतीय मंगलवार) को आदिबद्री में प्रातः 11 से 2 बजे तक तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने दिया ये निर्देश
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को उपरोक्त प्रस्तावित तहसील दिवस में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश भी जारी किए हैं. किसी भी तहसील दिवस के प्रथम मंगलवार को राजकीय/स्थानीय अवकाश शासन अथवा कार्यालय स्तर पर घोषित होने की दशा में उक्त के स्थान पर तृतीय मंगलवार को निर्धारित स्थान एवं समय पर ही तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा.

Tags: Chamoli News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *