Corona: Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- देश में Covid नहीं Movid फैला

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Coronavirus) को सही ढंग से मैनेज न कर पाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर मोदी सरकार (Narendra Modi) ने महामारी निपटने के मामले में पूरी तरह अक्षम करार दिया.

‘देश में Covid नहीं Movid फैला’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हमारे देश में Covid नहीं बल्कि Movid फैला है. अपनी बात को स्पष्ट करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अगर पीएम मोदी एक्शन लेते तो केवल Covid होता. लेकिन, प्रधानमंत्री ने अपने एक्शन से देश में कोरोना के लिए जगह बना दी. उन्होंने इलाज के इंतजाम करने के बजाय कभी थाली बजवाकर तो कभी पश्चिम बंगाल में बड़ी सभाएं करके देशभर में कोरोना फैला दिया. यही वजह है कि वे इस महामारी को Movid कह रहे हैं.

 ‘पीएम को समझ नहीं आया कोरोना’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है. कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है. आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा. ये दूसरी लहर प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है. प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की. उसी कारण देश में दूसरी लहर आई है.’

‘वैक्सीनेशन की स्पीड काफी कम’

उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से देश में वैक्सीनेशन की स्पीड काफी धीमी बनी हुई है. देश में वैक्सीनेशन की अगर यही रफ्तार रही तो वर्ष 2024 में जाकर ही भारत की पूरी आबादी वैक्सीनेट हो पाएगी. इसकी वजह से देश में कोरोना की तीसरी, चौथी और पांचवी लहर आने का भी खतरा लगातार बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Corona: जून में हर हफ्ते 10 लाख लोगों को लगेगी Sputnik V, Apollo hospitals ग्रुप ने किया ऐलान

‘मृत्यु दर के दावे एकदम झूठे’

उन्होंने कहा कि हमारे देश में मृत्यु दर के जो दावे किए जा रहे हैं. वे एकदम झूठे हैं और सरकार इस झूठ को फैला रही है. राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि कोरोना मृतकों की संख्या कम बताने के बजाय सरकार को इलाज के इंतजाम और मजबूत करने चाहिए. जिससे महामारी में लोगों की जान न जाए. उन्होंने कहा कि विपक्ष मोदी सरकार का दुश्मन नहीं है. वह तो उसे सही राह पर चलने के लिए रास्ता दिखा रहा है. 

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *