Coronavirus: Chhatrasal Stadium बना Delhi का पहला सरकारी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के मॉडल टाउन इलाके में स्थित छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) बीते कुछ दिनों से पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankhad Murder Case) की वजह से सुर्खियों में है. इस हत्याकांड में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार (Sushil Kumar) आरोपी हैं.

दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर

आज (रविवार को) छत्रसाल स्टेडियम काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. असल में छत्रसाल स्टेडियम को दिल्ली का पहला सरकारी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर (Drive Through Vaccination Center) बनाया गया है. यहां 45 साल के ऊपर के लोग रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन लगवा सकते हैं. यही नहीं इस सेंटर की खास बात यह है कि यहां कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के अलावा ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी गई है.

ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके लगवाएं टीका

नार्थ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कुसुम अरोड़ा ने बताया कि सेंटर पर वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए ऐसी सुविधा दी गई है कि लोगों का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके उन्हें वैक्सीन लगाकर सर्टिफिकेट भी तुरंत दे दिया जा रहा है. इस पूरे काम में मात्र 4 से 5 मिनट लग रहे हैं. साथ ही वेरिफिकेशन और वैक्सीनेशन के प्रोसेस को सरल किया गया है, जिससे भीड़ न लगे.

ये भी पढ़ें- क्या वैक्सीन लगवा चुके लोग अब भी फैला सकते हैं कोरोना? जान लें ये जरूरी खबर

उन्होंने यह भी बताया कि सेंटर पर बॉयोमेडिकल वेस्ट को भी डिस्पोज करने की उचित व्यवस्था की गई है जिससे किसी भी चूक की कोई गुंजाइश न रह जाए.

छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए अपनी पत्नी के साथ आए सुनील वर्मा ने कहा कि जिस तरीके से यहां वैक्सीनेशन का काम चल रहा है वो अपने आप में अंतरराष्ट्रीय स्तर का है. वेरिफिकेशन से लेकर टीकाकरण तक का सारा काम झटपट मिनटों में हुआ जा रहा है.

ये भी पढ़ें- युवती ने IPS अफसर से की बॉयफ्रेंड को बर्थडे विश करने की रिक्वेस्ट, अब निभाना होगा वादा

इसी तरह छत्रसाल में टीका लगवाने आए रोहित ने कहा कि जिस तरह से खुद जिले की सीएमओ डॉक्टर कुसुम अरोड़ा लोगों से बात कर रहीं हैं और टीकाकरण की देखरेख कर रही हैं उसी का नतीजा है कि इतने बढ़िया ढंग से यहां टीकाकरण हो पा रहा है.

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *