Covid-19: Delhi में ‘जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन’ कैंपेन की शुरुआत, अब आसानी से मिलेगा स्लॉट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. दिल्ली सरकार की तरफ से एक अभियान की शुरुआत की जा रही है, जिसमें घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन के स्लॉट उपलब्ध करवाए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इस अभियान के बारे में जानकारी दी.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि हम आज से ‘जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. इस अभियान की मदद से लोगों को बताया जाएगा कि जिस पोलिंग स्टेशन पर आपने वोट डाला था, वहीं वैक्सीन लगेगी. इसके लिए डोर-टू-डोर कैंपेन जल्द शुरू होगा. अगले 4 हफ्ते में दिल्ली में रहने वाले 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं. अगले दो दिन में बूथ लेवल पर अधिकारियों की एक टीम गठित की जाएगी, जो घर-घर जाकर स्लॉट उपलब्ध करवाएगी. बीएलओ की जिम्मेदारी होगी कि वह लोगों को वैक्सीन लगवाने के बारे में समझाए और उन्हें बूथ तक जाने के लिए प्रेरित करे. यह अभियान 70 वार्ड में आज ही शुरू हो रहा है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं. पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें- मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी. कोरोना संक्रमण से बचकर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *