Delhi MCD Election Result: जदयू का नहीं खुला खाता तो भाजपा ने नीतीश कुमार पर कह दी तीखी बात!

हाइलाइट्स

दिल्ली एमसीडी चुनाव परिणाम में जदयू का नहीं खुला खाता.
BJP के सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार पर बोला हमला.
जदयू के संजय झा ने कहा-जदयू ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति.

पटना. दिल्ली MCD चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच था, लेकिन कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार उतारे थे. हालांकि, कांग्रेस का प्रदर्शन भी बेहतर नहीं रहा और पार्टी महज 9 सीटें ही जीत पाई. दूसरी ओर दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने एमसीडी की 250 सीटों में जहां 134 सीटें जीतीं, वहीं भाजपा ने भी कड़ी टक्कर दी और उसके 104 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की.

दिल्ली MCD चुनाव परिणामों पर देश की निगाहें टिकी हुई थीं और इसके परिणाम को राष्ट्रीय राजनीति के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था. यह एक ओर जहां अरविंद केजरीवाल के कद को तय करनेवाला चुनाव था, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए भी अहम था. यह इसलिए कि जदयू ने भी अपने कई उम्मीदवार मैदान में उतारे थे. हालांकि, जदयू के किसी भी उम्मीदवार को जीत नहीं मिल सकी.

बता दें कि जदयू ने दूसरी बार MCD चुनाव में अपने हाथ आजमाए थे. अब जदयू की करारी शिकस्त को लेकर बिहार में सियासत भी शुरू हो गई है. दरअसल MCD चुनाव में जदयू ने भी 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन पार्टी का खाता भी नहीं खुला. यह तब हुआ जब जदयू के मंत्रियों से लेकर विधायकों और कई सांसदों ने भी दिल्ली MCD चुनाव में खूब पसीने बहाए थे. बावजूद इसके MCD चुनाव में जदयू के लिए परिणाम निराशाजनक रहे. इसी पर बिहार बीजेपी के नेता सम्राट चौधरी ने MCD चुनाव परिणाम के बहाने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

बिहार
दिल्ली-एनसीआर

बिहार
दिल्ली-एनसीआर

सम्राट चौधरी ने MCD चुनाव में जदयू के खाता भी नहीं खुलने पर चुटकी लेते हुए कहा, नीतीश जी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. उनकी पार्टी देश भर के बीजेपी विरोधियों को एकजुट करने में लगी हुई है, लेकिन उस पार्टी के नेता का जलवा देखिए, दिल्ली MCD चुनाव में खाता भी नहीं खुल सका. सम्राट चौधरी ने आगे कहा, नीतीश जी अब तो PM का सपना देखना छोड़ दीजिए. बिहार संभल नहीं रहा है और सपने देख रहे हैं प्रधानमंत्री पद का. अब आपके हाथ से बिहार भी निकल जाएगा.

वहीं, दिल्ली MCD चुनाव में जदयू की तरफ से प्रभारी बनाए गए बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा कहते हैं कि- कोई क्या कहता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. जदयू ने 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. अपनी उपस्थिति दिखाने के लिए और हमारा प्रयास सफल रहा है. कुछ सीटों पर तो हमारे उम्मीदवार को राष्ट्रीय पार्टी से भी अच्छे वोट मिले हैं. दिल्ली MCD चुनाव परिणाम से हम निराश नहीं हैं. आने वाले समय में जब MCD का चुनाव होगा तब भी हम पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और जदयू बेहतर प्रदर्शन करेगा.

Tags: Aam aadmi party, AAP, Arvind kejriwal, Bihar politics, BJP, CM Nitish Kumar, Congress, Delhi MCD, Delhi MCD Election 2022, Delhi MCD Elections, Jdu, Mcd elections

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *