Deoghar News: साइबर ठगी का पैसा खपाने में पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी, ऐसे खुली पोल

रिपोर्ट – मनीष दुबे

देवघर. देवघर साइबर पुलिस ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद हुए हैं. कुछ दिन पहले मधुपुर की एक दुकान पर QR कोड स्कैन कर पैसे ट्रांसफर किए थे. इसके बाद बैंक ने दुकानदार के बैंक खाते पर पैसे की लेन-देन पर रोक लगा दी थी. मामले में शिकायत मिलने पर देवघर साइबर सेल छानबीन में जुट गई. इस बीच मधुपुर के पसिया मोड़ से दिलीप तुरी को गिरफ्तार किया है. वह काल्हजोड़ का रहने वाला बताया जा रहा है.

साइबर डीएसपी सुमित प्रसाद ने न्यूज़18 लोकल को बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्वीकार किया है. उसने पुलिस को बताया कि वह अन्य सहयोगी के साथ मिलकर साइबर ठगी से अर्जित पैसे को अपने मोबाइल से फोनपे के माध्यम से व्यवसाई के खाते में भेजा था. वहीं, जिस मोबाइल से पैसे भेजे गए थे, उस मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

गिरफ्तार अपराधी से खुल सकते हैं कई राज
सुमित प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी से पूछताछ में और भी कई राज खुलने की उम्मीद है. वहीं, ठगी में इसका साथ देने वाले बदमाश को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिलीप के पास से जब्त मोबाइल और सिम कार्ड की जांच की जा रही है. फोनपे से पैसे ट्रांसफर करने के संबंध में यूपी के झांसी में भी इसके ऊपर एक केस दर्ज हैं. उसकी भी जांच की जा रही है.

Tags: Crime News, Deoghar news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *