Dholpur News: सोशल मीडिया पर गैंगस्टरों को फॉलो कर रहे हैं? तो आपके लिए पुलिस के पास है खास प्लान

धौलपुर. सोशल मीडिया वेबसाइटों (Social Media Platforms) के जरिये बढ़ रहे अपराधों पर निगरानी रखकर सोशल मीडिया पर सक्रिय अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए धौलपुर पुलिस (Dholpur Police) ने कमर कस ली है. जिले की पुलिस ने एक काउंसलिंग सेल बनाई है, जो सक्रिय अपराधियों और गैंगस्टरों से प्रभावित होकर सोशल मीडिया पर फॉलोअर बनने वाले युवाओं को सही ट्रैक पर लौटाएगी. यानी पुलिस सोशल मीडिया पर निगरानी रखेगी और अपराध जगत की ओर खिंच रहे युवाओं को सही दिशा में लाएगी.

होश में हैं क़ाबू में या अपनी मनमानी में हैं
ध्यान बस ये रखिए हर पल आप निगरानी में हैं

ऑपरेशन गार्जियन! धौलपुर जिले में एक खास मुहिम छेड़ी गई है, जिसके तहत युवाओं को अपराध की डगर पर जाने से रोकने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं. धौलपुर के एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया एक सेल बनाई गई है जो भटके हुए युवाओं का काउंसलिंग के ज़रिये समाज की मुख्यधारा में वापस लाने की कोशिश करेगी. जिला पुलिस परामर्श प्रकोष्ठ सोशल मीडिया सेल जो डाटा उपलब्ध कराएगी, उसके आधार पर भटके युवाओं को चुना जाएगा.

सिंह ने बताया छोटे से लेकर बड़े गैंगस्टर सोशल मीडिया पर खुद को रॉबिनहुड स्टाइल में प्रस्तुत कर फोटो, वीडियो आदि शेयर करते है. कुछ नौजवान उनसे प्रभावित होकर उनके फॉलोअर बन जाते हैं और धीरे धीरे जुर्म की दुनिया में चले जाते हैं. सिंह ने कहा इसी को रोकना हमारा मकसद है. एसपी के निर्देशन में सरमथुरा सीओ सुरेश डाबरिया और थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार शर्मा ने सरमथुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्टूडेंट्स को ऑपरेशन गार्जियन के बारे में जानकारी दी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 20, 2023, 08:49 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *