Election Commission: जगन को आजीवन स्थायी अध्यक्ष बनाने संबंधी खबरों पर 'YSRCP' से सफाई मांगी

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग (EC) ने वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) को वाईएसआरसीपी (YSRCP) का स्थायी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने संबंधी खबरों पर स्पष्टीकरण देने को कहा है. आयोग ने बुधवार को पार्टी को ‘स्पष्ट सार्वजनिक घोषणा’ करने का निर्देश दिया क्योंकि इस मामले में अन्य राजनीतिक संगठनों में ‘भ्रम’ पैदा करने की क्षमता है.

युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने इस साल 8 और 9 जुलाई को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में जगन मोहन रेड्डी के ‘सर्वसम्मति’ से चुनाव होने के बारे में आयोग को जानकारी दी थी. हालांकि, उसने जगन को आजीवन स्थायी अध्यक्ष बनाए जाने के आरोपों के संबंध में कोई स्पष्ट विवरण नहीं दिया. मीडिया में आई खबरों के बाद चुनाव आयोग ने पार्टी से स्पष्टीकरण मांगा था.

Amravati Murder Case: महाराष्ट्र में केमिस्ट की हत्या मामले में एक और गिरफ्तार, अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी

वाईएसआरसीपी ने बाद में चुनाव आयोग से पुष्टि की थी कि इस मुद्दे पर खबर मीडिया में आई थी और पार्टी ने इस संबंध में एक आंतरिक जांच शुरू की है. इसने आयोग से यह भी कहा था कि तथ्यों का पता चलने पर पार्टी द्वारा ‘आवश्यक कार्रवाई’ की जाएगी.

चुनाव निकाय के आदेश में कहा गया है कि आयोग किसी भी संगठनात्मक पद के स्थायी प्रकृति के होने के प्रयास या संकेत को स्पष्ट रूप से अस्वीकार करता है, जो स्वाभाविक रूप से लोकतंत्र विरोधी है.

Tags: Andhra Pradesh, CM Jagan Mohan Reddy, Election commission

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *