Etawah में Vaccination Certificate देखकर बेची जा रही Liquor, दुकान पर लगे पोस्टर

इटावा: कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की कोशिशें जारी हैं. सरकारें और सिविल सोसाइटी अपने-अपने स्तर से लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने में लगी हैं. लेकिन शराब और कोरोना वैक्सीन का भी आपस में कोई लिंक हो सकता है, यह हैरान करने वाला है.

बगैर वैक्सीन बिक्री पर रोक

दरअसल, यूपी के इटावा में शराब की दुकान पर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बन चुका है. यहां दुकानदार ने बगैर वैक्सीन लगवाए शराब देने पर रोक लगा दी और इसके लिए बाकायदा एक पोस्टर चिपका दिया है. पोस्टर पर लिखा है, ‘वैक्सीनेशन कराने वालों की ही मदिरा बिक्री की जाएगी.’

सैफई स्थित इस दुकान के मालिक का कहना है कि सब डिविजनल इंस्पेक्टर ने उन्हें ऐसा पोस्टर चिपकाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि हम ग्राहक का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखने के बाद ही उसे शराब बेच रहे हैं. हालांकि प्रशासन ऐसे किसी आदेश से इनकार कर रहा है.

प्रशासन ने दी ये सफाई

इटावा के आबकारी अधिकारी कमल कुमार शुक्ला ने बताया कि एसडीएम ने दुकानदार से सिर्फ लोगों के बीच वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की बात कही होगी लेकिन ऐसे कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं.

बता दें कोरोना कर्फ्यू के बावजूद शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मिली हुई है क्योंकि इससे सरकार की कमाई का एक बड़ा हिस्सा आता है. हाल में अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 से ज्यादा लोगों की मौत हुई जिसके बाद से लगातार शराब की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *