Gandhi Godse: राजकुमार संतोषी को मिली जान से मारने की धमकी, डायरेक्टर ने दर्ज की शिकायत, मांगी पुलिस सिक्योरिटी

मुंबई. Gandhi Godse Ek Yudh Controversy: फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी की अपकमिंग फिल्म ‘गांधी गोडसेः एक युद्ध’ का ट्रेलर आने के बाद से विवादों में घिरी हुई हैं. मेकर्स और फिल्म की आलोचना हो रही है और इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. इतना ही नहीं, राजकुमार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. धमकियों से परेशान राजकुमार ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने लिखित में शिकायत की है और अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने विशेष पुलिस आयुक्त देवेन भारती को एक शिकायत पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने अपनी फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुई घटना का भी जिक्र किया है.

ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi Death Threat) ने अपने पत्र में लिखा कि कुछ स्वार्थी लोगों के एक समूह ने ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के प्रमोशन इवेंट में बाधा डाली थी. उन्होंने लिखा, “बाद में कुछ अज्ञात लोगों से मुझे इस फिल्म के लिए रिलीज और प्रचार रोकने के लिए कई धमकियां मिलीं. मैं असुरक्षित महसूस करता हूं. अगर ऐसे लोगों को नहीं पकड़ा गया तो मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को गंभीर क्षति और चोट लग सकती है.”

‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के खिलाफ प्रदर्शन, राजकुमार संतोषी को दिखाए गए काले झंडे, मेकर्स को बुलानी पड़ी पुलिस

राजकुमार संतोषी  (Rajkumar Santoshi) ने पत्र में आगे लिखा,”मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि मेरी और मेरे परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा के लिए मुझे तत्काल अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करें.” बीते शुक्रवार को आयोजित ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के एक प्रमोशन इवेंट में मीडिया कर्मियों के बीच बैठे कुछ प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए और ‘महात्मा गांधी जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए.

पुलिस से जरूरी कदम उठाने की अपील

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ महात्मा गांधी की विरासत को कमजोर करती है और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है. घटना के बाद किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पुलिस बुला ली गई थी. ‘घायल’, ‘दामिनी’ और ‘पुकार’ जैसी हिट फिल्में बनाने के लिए मशहूर फिल्म निर्माता ने पुलिस से जरूरी कदम उठाने का अनुरोध किया.

 ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ रिलीज डेट

राजकुमार संतोषी ने फिल्म की कहानी को लिखा है और डायरेक्ट भी किया है. यह फिल्म गांधी और गोडसे के बीच दो विरोधी विचारधाराओं के युद्ध को दर्शाती है. फिल्म 26 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Tags: Bollywood news, Mahatma gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *