Gujarat Assembly Polls में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP, अरविंद केजरीवाल का ऐलान

अहमदाबाद: पंजाब से लेकर यूपी में चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी अब गुजरात विधान सभा में ताल ठोकने को तैयार है. पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया कि AAP गुजरात विधान सभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने इसके लिए अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

‘गुजरात में भरोसेमंद विकल्प’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में 2022 के विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. पार्टी ऑफिस के उद्घाटन से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि AAP गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के खिलाफ एक भरोसेमंद विकल्प है.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में AAP सभी सीटों में चुनाव लड़ेगी. आप, भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ एक भरोसेमंद विकल्प है और गुजरात में जल्द बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता सोचती है कि अगर दिल्ली में बिजली फ्री हो सकती है तो यहां क्यों नहीं? इसी तरह अस्पतालों की हालत भी 70 साल में नहीं सुधर पाई है लेकिन अब चीजें बदलना शुरू होंगी.

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात का आम व्यक्ति विकल्पहीन हो गया था, उसे लगता था कि गुजरात की राजनीति में विकल्प ही नहीं बचा है, क्योंकि भाजपा-कांग्रेस तो एक ही है. उन्होंने कहा कि आज लोगों को एक सार्थक विकल्प मिला है. केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली के स्कूल और अस्पताल 5 साल में अच्छे हो सकते हैं तो 70 साल में गुजरात में क्यों अच्छे नहीं हुए?

निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन

केजरीवाल वाल दूसरी बार गुजरात के दौरे पर हैं. इससे पहले वह फरवरी में सूरत गये थे, जहां स्थानीय निकाय चुनाव में पहली बार AAP चुनावी मैदान में उतरी और मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी थी. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-महाराष्ट्र समेत ये राज्य हो रहे हैं अनलॉक, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

बता दें अभी 182 सीटों वाली गुजरात विधान सभा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. यहां दिसंबर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जोर- शोर से तैयारियां चल रही हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *