Gumla News : जंगली हाथी ने बच्चे को कुचलकर मार डाला, मां व भाई घायल, एक महीने 5 लोगों की जान ले चुके हाथी

गुमला. गुमला-लातेहार सीमा पर जंगली हाथी ने एक बच्चे को कुचलकर मार डाला. वहीं बच्चे की मां और भाई को घायल कर दिया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है. जानकारी के मुताबिक घटना गुमला-लातेहार सीमा पर हूसमु गांव की है. महिला अपने दोनों बच्चों को लेकर घर से निकली थी. उसी दौरान हाथी ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया.

हाथी के हमले से सूर्या नागेसिया की मौके पर ही मौत हो गयी, जो कि अभी 10 महीने का ही था. वहीं बड़ा भाई 6 वर्षिय अमन नागेसिया व मां सुनीता नागेसिया गंभीर रूप से घायल हो गए. जंगली हाथियों ने पीड़ित के घर को भी ध्वस्त कर दिया व घर में रखे सारे अनाज को चट कर दिया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घायलों को गुमला सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है.

50 से अधिक घरों को उजाड़ चुके हाथी

गौरतलब है कि जिले में इन दिनों हाथियों के आतंक से लोग परेशान हैं. हाथियों ने एक माह में 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. वहीं 50 से अधिक घरों को तोड़ डाला है. जंगली हाथियों के डर से पहाड़ी इलाकों में ग्रामीण भय के साए में जीने को विवश हैं. लोग जान बचाने के लिए रतजगा भी कर रहे हैं.

पीड़ित के परिजन मंगरा नागेसिया ने कहा कि महिला अपने दोनों बच्चे के साथ कहीं जाने के लिए घर से निकली थी. उसी दौरान हाथी ने अपनी चपेट में ले लिया. घटना में 10 माह के बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, महिला व 6 साल का बच्चा घायल हो गया है. सदर अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि इलाके में हाथियों का खतरा रहता है. वन विभाग इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं कर रहा है. लोगों की सुरक्षा के लिए ध्यान देना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : January 19, 2023, 13:59 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *