IPO Update: इस हफ्ते मिलेंगे कई अवसर, तैयार रखें पैसा, 13 आईपीओ लॉन्चिंग की लाइन में

हाइलाइट्स

2022 में अभी तक स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई (SME) प्लेटफॉर्म पर कुल 34 आईपीओ आ चुके हैं.
इस सप्‍ताह आने वाले 13 आईपीओ में से 5 आईपीओ 26 सितंबर से ही लॉन्‍च हो चुके हैं.
हाल ही में लॉन्‍च हुए हर्ष इंजीनियर्स के आईपीओ को निवेशकों को जबरदस्‍त समर्थन मिला था.

नई दिल्‍ली. अगर आप भी आईपीओ (IPO) में निवेश करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इस सप्‍ताह ऐसा करने के कई अवसर आपके पास होंगे. इस सप्‍ताह 13 आईपीओ सब्सिक्रप्‍शन के लिए खुलेंगे. बीएसई के डेटा के मुताबिक, 2022 में अभी तक स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई (SME) प्लेटफॉर्म पर कुल 34 आईपीओ आ चुके हैं. 2021 में यह आंकड़ा 21 रहा था.

गौरतलब है कि शेयर बाजार में अभी उथल-पुथल जारी है. बाजार में अस्थिरता से निवेशक असमंजस में हैं. हालांकि, बाजार की गिरावट का हाल ही में लॉन्‍च हुए हर्ष इंजीनियर्स के आईपीओ पर कोई नकारात्‍मक असर नहीं हुआ और इश्‍यू के शेयर 26 सितंबर को 40 फीसदी प्रीमियम पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए.

ये भी पढ़ें-  DA Hike : नवरात्र में सरकारी नौकरी वालों पर बरसेंगी ‘लक्ष्‍मी’! जल्‍द खाते में आ सकता है डीए का बढ़ा पैसा

आईसोलेशन एनर्जी आईपीओ
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, Isolation Energy IPO 26 सितंबर को खुल चुका है और 29 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. कंपनी का इरादा इसके जरिए 22.16 करोड़ रुपये जुटाने का है. इसका प्राइस बैंड 36-38 रुपये प्रति शेयर है.

कॉनकोर्ड कंट्रोल सिस्टम आईपीओ
कॉनकोर्ड कंट्रोल सिस्टम आईपीओ (Concord Control Systems IPO) मंगलवार, 27 दिसंबर को लॉन्च होगा और 29 सितंबर तक बोलियां लगाई जा सकती हैं. इसका प्राइस बैंड 53-55 रुपये प्रति शेयर है.

कार्गोट्रांस मैरीटाइम आईपीओ
कार्गोट्रांस मैरीटाइम आईपीओ (Cargotrans Maritime IPO) 26 सितंबर को खुल चुका है. 45 रुपये के इस इश्यू के लिए इनवेस्टर्स 3,000 शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे. यह बीएसई पर सूचीबद्ध होगा.

ये भी पढ़ें-  त्‍योहारी सीजन में खरीदेंगे घर तो फ्री में मिल सकती है 1 लाख की इलेक्ट्रिक बाइक, बिल्‍डर लाएं हैं खास ऑफर

साइबर मीडिया रिसर्च एंड सर्विसेज आईपीओ
साइबर मीडिया रिसर्च एंड सर्विसेज आईपीओ (Cyber Media Research & Services IPO) 27 सितंबर को खुलेगा. 12.66 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 171-180 रुपये है. शेयर एनएसई पर लिस्ट होगा.

इंडोन्ग टी आईपीओ
इंडोन्ग टी आईपीओ (Indong Tea IPO) 12.35 करोड़ रुपये का है. यह आज यानी, 27 सितंबर को खुल चुका है. 26 रुपये के प्राइस वाले इस इश्यू में कम से कम 4,000 इक्विटी शेयरों के लिए निवेशक बोली लगा सकेंगे.

माघ एडवर्टाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज आईपीओ
माघ एडवर्टाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज आईपीओ (Maagh Advertising & Marketing Services IPO) 8.66 करोड़ रुपये का यह इश्यू 26 सितंबर को लॉन्‍च हो चुका है. 60 रुपये के इश्यू प्राइस पर न्यूनतम 2,000 इक्विटी शेयरों के लिए निवेशक बोली लगा सकेंगे.

क्यूएमएस मेडिकल अलायड सर्विसेज आईपीओ
क्यूएमएस मेडिकल अलायड सर्विसेज आईपीओ (QMS Medical Allied Services IPO) से कंपनी का इरादा 54 करोड़ रुपये जुटाने का है. यह इश्यू आज यानी 27 सितंबर को खुल चुका है. इसका इश्‍यू प्राइस 121 रुपये है. कंपनी के शेयर एनएसई पर लिस्ट होंगे.

रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर
रीटेक इंटरनेशनल कार्गो एंड कूरियर (Reetech International Cargo & Courier IPO) कोयले की आपूर्ति करने वाली कंपनी का आईपीओ 11.11 करोड़ रुपये का है. यह आज यानी 27 सितंबर को खुल चुका है. इश्यू प्राइस 105 रुपये है.

सिलिकन रेंटल सॉल्युशंस आईपीओ
सिलिकन रेंटल सॉल्युशंस आईपीओ (Silicon Rental Solutions IPO)  के जरिए कंपनी का लक्ष्‍य 20.09 करोड़ रुपये जुटाना है. यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 28 सितंबर को खुलेगा. इसका इश्यू प्राइस 78 रुपये है.

ये भी पढ़ें-  Multibagger Stocks : इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को दिया 259 गुना का छप्परफाड़ रिटर्न, पैसे लगा मालामाल हुए निवेशक

स्टीलमैन टेलीकॉम आईपीओ
स्टीलमैन टेलीकॉम आईपीओ (Steelman Telecom IPO) का आईपीओ 26 सितंबर को खुल चुका है. 24.72 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 96 रुपये है. कंपनी के शेयर बीएसई पर सूचीबद्ध होंगे.

स्वास्तिक पाइप आईपीओ
स्वास्तिक पाइप आईपीओ (Swastik Pipe IPO) पाइप मैन्युफैक्चरर और सप्लायर कंपनी स्‍वास्तिक पाइप ला रही है. यह आईपीओ 29 सितंबर को लॉन्‍च होगा. 57.59 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 97-100 रुपये है. इश्यू एनएसई पर लिस्ट होगा.

ये भी पढ़ें-  DA Hike : नवरात्र में सरकारी नौकरी वालों पर बरसेंगी ‘लक्ष्‍मी’! जल्‍द खाते में आ सकता है डीए का बढ़ा पैसा

ट्राइडेंट लाइफटाइम आईपीओ
ट्राइडेंट लाइफटाइम आईपीओ (Trident Lifeline IPO)  26 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इसका साइज 33.57 करोड़ रुपये का है. इश्यू प्राइस 101 रुपये है.

(Disclaimer: आईपीओ में निवेश बाज़ार जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले कंपनी के बारे में गहन अध्ययन जरूरी होता है. यदि आप किसी आईपीओ में पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, IPO, Money Making Tips, Stock market

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *