Jammu Kashmir Weather- श्रीनगर में शाम से होगी बर्फबारी, जम्‍मू-कश्‍मीर में मौसम लेगा करवट, जानें 5 द‍िन कैसा रहेगा हाल

हाइलाइट्स

जम्मू-कश्मीर में 26 और 28 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे
अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फ़बारी और बारिश होने की उम्मीद
25 जनवरी तक व्यापक मध्यम हिमपात का अनुमान

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कड़ाके की ठंड, बार‍िश और बर्फबारी से आम जनजीवन प्रभाव‍ित है. लोगों का जहां घरों से न‍िकलना मुश्‍क‍िल है. वहीं पर्यटक इसका लुत्‍फ उठाने के ल‍िए पहाड़ी क्षेत्रों पर खूब जा रहे हैं. लेक‍िन अब जम्मू-कश्मीर के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने भी मंगलवार शाम से व्यापक मध्यम बारिश और बर्फबारी (Snowfall) की भविष्यवाणी (Weather Update) की. उत्‍तर भारत में कई द‍िनों से ठंड से कुछ राहत म‍िली है. लेक‍िन मैदानी इलाकों में आज तेज हवा का रुख देखा जा रहा है.

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताब‍िक 24 जनवरी की शाम से 25 जनवरी तक व्यापक मध्यम हिमपात (जम्मू में बारिश) और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम से भारी हिमपात (Snowfall) होने की संभावना है. वहीं, 26 और 28 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फ़बारी और बारिश होने की उम्मीद है.

Delhi Weather Updates: दिल्ली-NCR राज्यों में 2 दिन रहेगा सर्दी का सितम, लेकिन सताएगी घने कोहरे की मार, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

इसके अलावा श्रीनगर में कल रात के शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के मुकाबले शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. पिछली रात के 1.0 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पिछली रात यह शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे था. कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि पिछली रात यह शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस नीचे था.

इसके साथ ही गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. जबकि पिछली रात यह शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे था. कुपवाड़ा में पारा शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पिछली रात यह शून्य से 2.9 डिग्री सेल्सियस नीचे था.

Tags: IMD forecast, Jammu and kashmir, Snowfall news, Weather forecast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *