J&K Assembly Election: विस चुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, पार्टी के शीर्ष नेताओं ने दिए ये टारगेट

जम्मू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव बी. एल. संतोष ने बुधवार को पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई से विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने को कहा. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के दौरान उन्होंने बूथ और विधानसभा क्षेत्र स्तर पर पार्टी इकाइयों को मजबूत बनाने पर जोर दिया. उन्होंने पार्टी प्रभारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव जीतने पर ध्यान दें. इससे कुछ दिन पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में जम्मू-कश्मीर इकाई के पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया था.

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव इसी साल होने की संभावना है, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए संतोष ने कहा, ‘एक नेता का जन्म तब होता है जब वह दूसरों और संगठन की जीत के लिए निस्वार्थ भाव से काम करता है. इसलिए आप सभी को संगठनात्मक कर्तव्यों के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए.’ उन्होंने पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई को चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा.

ये भी पढ़ें- Tribal News: दशकों से जो सरकारें न कर पाईं, सिर्फ 3 दिन में कर दिखाया, पढ़ें आदिवासियों की संघर्ष की कहानी

बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुघ और जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना भी शामिल हुए. सिंह ने अपने संबोधन में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में ऐतिहासिक बदलाव के बाद यह पहला बड़ा चुनाव अभियान है और इसलिए हमें ये चुनाव एक साथ लड़ने की जरूरत है.’

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे विकास और हर एक समुदाय को अधिकार देने का मार्ग प्रशस्त हुआ है. उल्लेखनीय है कि केंद्र ने अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था.

Tags: Amit shah news, BJP, Jammu Kashmir Election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *