Kanjhawala Case: सहेली ने उलझाई अंजलि की मौत की पहेली? पुलिस की 10 गाड़ियां भी नहीं लगा सकीं 'कातिल कार' का पता; जानें कंझावला कांड के लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली: दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित कंझावला (Kanjhawala Case) इलाके में अंजलि हत्याकांड (Anjali Death) की गुत्थी अब तक अनसुलझी है. अंजलि की मौत मामले में एक के बाद एक हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. अंजलि की मौत महज एक एक्सीडेंट है या किसी साजिश का हिस्सा, पुलिस इस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश कर रही है, मगर अब तक कोई बड़ा सुराग हाथ नहीं लगा है. हालांकि, कुछ सीसीटीवी फुटेज से अंजलि की दोस्त निधि की भूमिका भी पुलिस और परिवार को संदिग्ध नजर आ रही है. बहरहाल, कंझावला कांड में आरोपियों का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें वे रात में रोहिणी सेक्टर में गाड़ी पार्क करते नजर आते हैं. तो चलिए एक नजर में जानते हैं कंझावला केस से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स.

Anjali Death Case: हादसे वाली रात कितने बजे घर आई थी निधि और फिर क्या हुआ? दोस्त निशांत ने बताया

नए सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, 31 दिसंबर की देर रात अंजलि को 14 किलोमीटर तक घसीटने के बाद बलेनो कार सवारों ने सुबह 4 बजकर 51 मिनट पर रोहिणी सेक्टर 1 में गाड़ी को पार्किंग में पार्क किया. इसके बाद दूसरे सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर पुलिस ने इस गाड़ी को पार्किंग से रिकवर किया.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली गैंगरेप और हत्याकांड की मृतका निर्भया की मां आशा देवी ने बुधवार को अंजलि के घर का दौरा किया और परिवार से मुलाकात की.

–  सूत्रों की मानें तो सुल्तानपुरी-कंझावला रोड पर 14 किलोमीटर की दूरी के बीच पुलिस की 10 गाड़ियां हत्यारोपियों की कार ढूंढने में लगी थी, मगर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी. दिल्ली पुलिस की एक टीम ने बुधवार को अंजलि की दोस्त निधि से पूछताछ की.

एफएसएल यानी फॉरेंसिक साइंस लैब की टीम ने तकरीबन 2 घंटे तक बलेनो कार और स्कूटी की जांच की.

कंझावला मामले में अब तक की जांच की जानकारी लेने के लिए स्पेशल सीपी शालिनी सिंह ने बुधवार को सुल्तानपुरी थाना का दौरा किया था. शालिनी सिंह को गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद इस मामले में उन्होंने घटनास्थल की जांच, आरोपियों के बयान, एक्सीडेंट हुई स्कूटी और कार की एफएसएल जांच, सीसीटीवी फुटेजों की लिस्ट, गवाहों के बयान, होटल में मौजूद गवाहों के बयान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, चश्मदीद के बयान समेत कई अलग-अलग बिंदुओं पर जांच की. शालिनी सिंह सीधे इस मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेंगी.

दिल्ली पुलिस की मानें तो मृतका अंजलि, उसकी दोस्त निधी और चारों आरोपियों के कॉल रिकॉर्ड को कलेक्ट कर लिया गया है. रिकॉर्ड का विश्लेषण करना अभी बाकी, जिसके बाद कन्फर्म हो जाएगा कि दुर्घटना के वक्त उनके लोकेशन्स कहां थे.

Kanjhawala Case: नए CCTV से कहानी में मोड़, जहां से ‘हत्यारी कार’ गुजरी, उसी इलाके में थी PCR वैन

कंझावला कांड में एक ऐसा सीसीटीवी सामने आया है, जिसमें एक्सीडेंट के बाद कार जिस रास्ते से गुजरी थी, उसी रास्ते पर दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन भी दिखी. सीसीटीवी की फुटेज में देखा जा सकता है कि ठीक कार जिस रास्ते से निकली है उसी के चंद मिनट बाद पीसीआर वैन गुजरी. पुलिस जांच कर रही है कि यह फुटेज किस इलाके का है और किस जगह पर पीसीआर निकल रही थी. इसकी जांच की जा रही है.

घटना वाली रात निशांत नामक शख्स ने निधि का रात में फोन चार्ज किया था. सीसीटीवी वीडियो में निधि निशांत को फोन देने जाते हुए भी दिख रही है. निशांत ने सिलसिलेवार तरीके से बताया कि कब निधि आई और मोबाइल दिया चार्ज करने को. रात के ढाई बजे निशांत को निधि ने बताया अर्जेंट कॉल करना है और इस तरह से उसने निशांत को फोन चार्ज करने को दिया.

शराब पीने के आरोप पर अंजलि की मां ने कहा कि अंजलि शराब नहीं पीती थी और फिर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी ऐसा कुछ नहीं पाया गया है. निधि झूठ बोल रही है. पता नहीं किसके दबाव में निधि यह बयान दे रही है. हम निधि को नहीं जानते.

दिल्ली पुलिस की टीम ने एक्सीडेंट का सीन रीक्रिएट किया और सुल्तानपुरी थाने में डीसीपी हरेंद्र कुमार खुद बलेनो के नीचे जाकर एक्सपर्ट की तरह जांच करते हुए दिखे कि आखिर अंजलि कार के नीचे कैसे फंसी होगी.

दिल्ली में एक कार से टक्कर के बाद 12 किलोमीटर तक घसीटे जाने की वजह से जान गंवाने वाली युवती अंजलि सिंह के परिवार ने बुधवार को कहा कि निधि झूठ बोल रही है और उस पर हत्या का आरोप लगाया जाना चाहिए. अंजलि के परिवार ने साथ ही यह भी दावा किया कि उन्होंने उस ‘सहेली’ को ना तो पहले कभी देखा था और ना ही उसके बारे में पहले कभी सुना ही था जो 20 वर्षीय युवती के साथ उस समय थी जब वह एक कार के नीचे घसीटी गई थी.

Tags: Crime News, Delhi news, Delhi police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *