'KBC 14' में पहुंचे मिर्जा बेग ने सुई-धागे के डिब्बे पर लिया बिग बी का ऑटोग्राफ, मुरीद हुए अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति में कई बार कुछ ऐसे कंटेस्टेंट भी आते हैं, जिनसे दर्शक और खुद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी इमोशनली जुड़ जाते हैं. बिग बी उनके अंदाज के कायल हो जाते हैं. शो में बतौर होस्ट भी अमिताभ ने सबका दिल जीता है. शो में बिग बी देश के कोने-कोने से आए लोगों के साथ हॉट सिट पर बैठकर सवालों का सिलसिला जारी रखते हैं. हाल ही में शो के एक एपिसोड में छत्तीसगढ़ के मिर्जा इसाक बेग हॉट सीट पर नजर आ रहे हैं. उन्होंने शो के दौरान अमिताभ से एक ऐसी मांग की जो सबके दिल को छू गई.

शो का प्रोमो सोशल मीडिया पर जारी किया जा चुका है. प्रोमो में आप देख सकते हैं कि छत्तीसगढ़ के मिर्जा की बातों से अमिताभ बच्चन काफी खुश हो जाते हैं. मिर्जा शो के दौरान बिग बी से कहते हैं- मैं एक लेडीज टेलर हूं. जो काम मैं करता हूं, वो किसी भी दूसरे आदमी के लिए आसान नहीं है. लेडीज टेलर होना कोई आसान काम नहीं है. क्योंकि लेडीजों को समझना कोई आसान काम नहीं. फिर उनसे मोल भाव करके पैसे निकलवाना तो उससे भी मुश्किल काम है. मैं जो कर लेता हूं, वो हर किसी के बस की बात नहीं. हालांकि मिर्जा की ये बातें सुनकर बिग बी मुस्कुराने लगते हैं.

मिर्जा की बातों से इंप्रेस हुए बिग बी
बात करते करते अचानक मिर्जा ने अमिताभ से एक प्यारी सी गुजारिश. उन्होंने अपने धागे के डब्बे पर बिग बी से ऑटोग्राफ मांगा. ये डिब्बा वह अपनी दुकान में रखते हैं. मिर्जा बेग की इस बात से अमिताभ काफी इंप्रेस हुए. डिब्बा देते हुए मिर्जा ने कहा- मैं इस पर आपका ऑटोग्राफ चाहता हूं. जाहिर है कि मिर्जा लेडीज टेलर हैं तो धागे का डब्बा उनकी रोजी रोटी से ही जुड़ा है. मिर्जा बेग की इन बातों का अमिताभ बहुत गहरा असर पड़ा वह काफी इमोश्नल नजर आए. .

यह पूरा माजरा देखते हुए अमिताभ ने मिर्जा को समझाते हुए कहा कि- इन्होंने जिस धागे के डिब्बे पर मेरे साइन लिए हैं, उसमें ये अपने औजार रखते हैं. जिससे इनका काम काज चलता है. इतना ही नहीं इसके बाद अमिताभ ने मिर्जा बेग का शुक्रिया भी अदा किया.

मिर्जा अपनी बात रखते हुए अमिताभ से कहते हैं, ”सर, मैं आपका ऑटोग्राफ अपने साथ लेकर जाना चाहता हूं. इस शो में आने से मेरा लेबल बढ़ गया है. मेरे पास ऐसा कुछ नहीं है जिससे लोग मेरा नाम और मेरे घर की पहचान कर सकें. मेरे पास कोई साइनबोर्ड भी नहीं है, जिससे पर लिखा हो कि मैं सिलाई करता हूं. लेकिन अब, मुझे इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, मुझे पहचान अब ‘केबीसी’की वजह से मिलेगी.”

Tags: Amitabh Bachachan, Kaun banega crorepati

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *