Kia Seltos Accident: पुलिस ने बताई पूरी कहानी, कैसे दो फाड़ हो गई कार

नागपुर: कुछ दिन पहले 11 जून को एक किया सेल्टोस कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें बैठे अधिकतर लोग मारे गए थे. इस एक्सीडेंट में सेल्टोस कार दो फाड़ हो गई थी और बीच से अलग हो गई थी. ये एक्सीडेंट छिंदवाड़ा-नागपुर हाईवे पर हुआ था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

छिंदवाड़ा-नागपुर हाईवे पर हुए इस एक्सीडेंट में कई लोगों की जान चली गई थी. हादसे के बाद सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई कि आखिर कोई कार दो हिस्सों में कैसे बंट सकती है. अब इस पूरे मामले पर स्थानीय पुलिस ने अपनी बात रखी है कि आखिर कैसे कार दो टुकड़ों में बंट गई. 

ये है पूरी कहानी

सॉन्सर पुलिस थाने के इंस्पेक्टर आर आर दुबे ने बताया कि किआ सेल्टोस कार एनएच-547 पर तेज गति से जा रही थी, उसी समय हादसा हुआ. हादसे में जीवित बचे एक व्यक्ति ने बताया कि कार के सामने अचानक एक बाइक आ गई, जिसे बचाने के लिए कार को हाइवे से आधा नीचे उतारा गया. सामने पुल की रेलिंग थी, जिससे जाकर कार भिड़ गई. हालांकि इस बीच ड्राइवर ने पूरी कोशिश की कि वो बाइक सवार को सुरक्षित बचा ले, लेकिन वो कार को पुल की रेलिंग से लड़ने से नहीं रोक पाया. कार जैसे ही पुलिस की रेलिंग से भिड़ी, उस समय कार लगभग 90 डिग्री मुड़ी हुई थी. इसकी वजह से कार की छत पहले फटी फिर पूरी गाड़ी दबाव की वजह से अलग अलग हिस्सों में बंट गई. 

सेल्टोस की पुरानी मॉडल कार थी

किआ ने साल 2021 के अपने मॉडल में बदलाव किया है और एचटीएक्स वैरिएंट में एलेक्ट्रानिक स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम दिया है. ये सिस्टम ऐसे ही स्थिति में बेहतर कंट्रोलिंग देगी. जिस किआ कार का एक्सीडेंट हुआ,वो एनिवर्सरी एडिशन कार थी और उस मॉडल की कार अब नहीं आती.

3 स्टार सेफ्टी रेटिंग

किआ सेल्टोस को 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है. जीटीएक्स+ वैरिएंट को छोड़कर किआ की सभी कार में डबल फ्रंट एयरबैग लगी हैं. पुलिस ने बताया कि कार के दो टुकड़े दो हिस्सों में दिख रहे थे, वो अपने आप हुए थे. उसे काटा नहीं गया था. बता दें कि अधिकतर मामलों में गाड़ियों तो कटर से काटना पड़ता है, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके. लेकिन इस मामले में कार काटने की जरूरत नहीं पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *