Kolkata Violence- MLA नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला… ISF के संस्थापक का बड़ा बयान, कहा- हमें खत्म करने का कोशिश

हाइलाइट्स

एमएलए नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी का आईएसएफ के संस्थापक ने किया विरोध
मोहम्मद अब्बास ने विधायक की गिरफ्तारी को बताया लोकतंत्र पर हमला
शनिवार को कोलकाता में हिंसक प्रदर्शन के बाद हुई विधायक की गिरफ्तारी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इंडियन सेल्युलर फ्रंट (IFS) के एकमात्र विधायक की गिरफ्तारी पर आईएसएफ (ISF) के संस्थापक ने बड़ा बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक ISF के संस्थापक पीरजादा मोहम्मद अब्बास सिद्दीकी (Pirzada MD Abbas Siddiqui) ने विधायक नौशाद सिद्दीकी (Nawsad Siddiqui) की गिरफ्तारी को लोकतंत्र पर हमला बताया है. पीरजादा ने कहा कि यह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश है. कोलकाता (Kolkata) में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा को लेकर भी पीरजादा ने सरकार पर सवालिया निशान खड़ा किए.

ISF के संस्थापक मोहम्मद अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि हम नहीं जानते कि जिन लोगों ने संघर्ष शुरू किया वे पुलिस वाले थे या सत्ता पक्ष के समर्थक थे. उन्होंने कहा कि ISF के पास केवल 1 विधायक है, फिर भी सत्ताधारी दल आईएसएफ (ISF) से डरा हुआ है. ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी समुदायों और यहां तक ​​कि पिछड़े समुदाय के लोग भी आईएसएफ (ISF) से जुड़ रहे हैं. इसलिए वे ISF को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोग कानून का उल्लंघन कर रहे हैं.

पढ़ें- मैं शाहरुख खान को नहीं जानता… फोन पर बात करने के बाद बोले असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा

शनिवार को हुई थी हिंसक झड़प
गौरतलब है कि शनिवार को कोलकाता के एस्प्लेनेड क्षेत्र में ISF पार्टी का विरोध प्रदर्शन अचानक हिंसक हो गया था. जिसके कारण पुलिसकर्मी और ISF के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में कई लोग घयाल हुए थे. पुलिस वालों ने बताया कि ISF के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प र पथराव किया. हिंसा के कारण शनिवार दोपहर यातायात भी बाधित हो गया था. ISF के कार्यकर्ताओं ने शहर के बीच में एक मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया था. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

<youtubeembed cat="nation" creationdate="January 25, 2023, 11:24 IST" title="Kolkata Violence- MLA नौशाद सिद्दीकी की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला… ISF के संस्थापक का बड़ा बयान, कहा- हमें खत्म करने का कोशिश" src="https://www.youtube.com/embed/pF7fSlGzzXI" item="” isDesktop=”true” id=”5275777″ >

घटना के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आईएसएफ के इकलौते विधायक नौशाद सिद्दीकी और पार्टी के करीब 100 समर्थकों को गिरफ्तार किया गया था. आपको बता दें कि दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं पर कथित हमलों के खिलाफ इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में विधायक नौशाद सिद्दीकी समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

Tags: CM Mamata Banerjee, Kolkata News, West bengal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *