Loksabha Election: मिशन 2024 के लिए BJP ने बनाया मास्टरस्ट्रोक प्लान! तैयार किया '60-70' फॉर्मूला, यह है रणनीति

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) से पहले अल्पसंख्यक समाज तक पहुंचने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मेगा मास्टरप्लान बनाया है. लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यक वोटरों को साधने के लिए भाजपा धार्मिक अल्पसंख्यक यानी मुस्लिम, ईसाई, पारसी, जैन और बौद्ध के बीच धुआंधार आउटरीच प्रोग्राम चलाएगी. इतना ही नहीं, प्लान यह भी है कि भाजपा सभी अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा क्षेत्रों में स्कूटर यात्रा निकालेगी. दिल्ली में होने वाले अल्पसंख्यक सम्मेलन को लेकर भी भाजपा की बड़ी योजना है और माना जा रहा है कि इस सम्मेलन को पीएम मोदी संबोधित कर सकते हैं. भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी की स्कूटर यात्रा में मुस्लिम धार्मिक गुरुओं को भी शामिल कर सकती है, जिसकी रणनीति पर पार्टी के भीतर मंथन हो रहा है. भाजपा के प्लान के मुताबिक, भाजपा हरेक लोकसभा क्षेत्र में 5000 मुस्लिम और बाकी अल्पसंख्यक समुदाय को पार्टी से जोड़ेगी. इतना ही नहीं, भाजपा मुस्लिम धर्म गुरुओं को जोड़ कर केंद्र सरकार के गरीब कल्याण के योजनाओं का प्रचार जमीनी स्तर तक ले जाएगी. सभी लोकसभा क्षेत्रों में आउटरीच कार्यक्रम चलाने के बाद भाजपा अल्पसंख्यकों का स्नेह सम्मेलन आयोजित करेगी.

सूत्र ने बताया कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से ही 60-70 लोकसभा क्षेत्र चिन्हित कर लिया है. ये सभी अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा सीट हैं, जहां अल्पसंख्यक समुदाय बहुसंख्यक भूमिका में हैं. प्लान के मुताबिक, भाजपा 60-70 लोकसभा क्षेत्र में सूफी, पढ़े लिखे मुस्लिम, डॉक्टर, इंजीनियर, बुनकर, शिल्पकार, छोटे व्यवसाई और उलेमाओं के बीच अपनी पकड़ बनाएगी और उन्हें पार्टी में जोड़ने की कोशिश करेगी.

भाजपा के प्लान के मुताबिक, लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा अल्पसंख्यक लोकसभा क्षेत्रों में जल्द ही बूथ वेरिफिकेशन और पन्ना समिति वेरिफिकेशन का काम शुरू करेगी. इतना ही नहीं, भाजपा इसी साल अप्रैल/मई में दिल्ली में मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यकों का बड़ा सम्मेलन करेगी. पार्टी इसके लिए दिल्ली में 3 लाख अल्पसंख्यकों का सम्मेलन करेगी. दिल्ली में होने वाले अल्पसंख्यक सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबोधित कराने की योजना है.

Tags: 2024 Loksabha Election, BJP, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *