Lucknow के इस परिवार पर कहर बन कर टूटी Coronavirus महामारी, 15 दिन में 8 की मौत

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) अभी खत्म नहीं हुई है. कोरोना से संक्रमित मरीजों के रोजाना सवा लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसी ही एक डरावनी खबर यूपी की राजधानी लखनऊ से आई जहां कोरोना 15 दिनों के भीतर एक ही परिवार के 8 लोगों को निगल गया.

पिछले 24 घंटे में 1.33 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 3205 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले मंगलवार (1 जून) को जारी आंकड़ों के अनुसार, देशभर में 1.27 लाख नए केस आए थे और 2795 मरीजों की जान गई थी.

‘परिवार के 8 लोगों को निगल गया कोरोना’

महामारी से मुकाबले के दौरान अक्सर कुछ अप्रत्याशित घटनाएं लोगों के मन को झकझोक कर रख देती हैं. दरअसल लखनऊ के बीकेटी क्षेत्र स्थित एक गांव में कोरोना का कहर इस कदर टूटा कि उसने एक ही परिवार के 8 लोगों को 15 दिनों में मौत के घाट उतार दिया. गांव में रहने वाले ओमकार यादव के परिवार पर ऐसी विपदा आई कि चंद दिनों में सारी खुशियां उजड़ गईं.

ये भी पढ़ें- Covid-19 Updates: देश में 24 घंटे में सामने आए 1.33 लाख नए केस, फिर 3200 से ज्यादा मरीजों की मौत

एक ही घर में 4-4 विधवाएं हो गईं, कोरोना के उस मौत के तांडव का शिकार परिवार के 4 बेटे, 2 बहने, मां और बड़ी मां हुईं. इसके बाद पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा है और महामारी को लेकर दहशत का माहौल है. 

एक दूसरे से छिपाते रहे मौतें

ओमकार यादव का कहना है कि पूरा परिवार कोरोना की चपेट में था. सभी का इलाज चल रहा था, लेकिन मौतों का सिलसिला शुरू हुआ तो हालात ऐसे बने कि भाई को भाई की मौत, बेटे को मां की मौत की खबर तक नहीं दी गई. ओमकार ने बताया कि 4 भाइयों, मां और 2 बहनों की मौत कोरोना से हुई है जबकि बड़ी मां अपने सामने हुई बेटों की मौत बर्दाश्त नहीं कर सकीं तो दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

ग्रामीणों में दहशत और नाराजगी 

गांव वालों के मुताबिक सोमवार को एक ही परिवार के 5 लोगों की तेरहवीं हुई. वहीं प्रधान मेवाराम के मुताबिक प्रशासन और सरकार ने अभी तक इस परिवार की सुध नहीं ली है और न ही किसी तरह की मदद का ऐलान हुआ है. वहीं इतनी ज्यादा संख्या में एक ही परिवार के लोगों के मरने पर भी प्रशासन द्वारा किसी तरह की जांच पड़ताल नहीं की गई है. इस वजह से लोगों में भारी नाराजगी है.

LIVE TV

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *