MCD चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, 1 दिन में BJP नेताओं ने की 100 रोड शो, जनसभाएं

हाइलाइट्स

भाजपा के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को दिल्ली में करीब 100 रोड शो और जनसभाएं कीं.
आगामी चार दिसंबर को 250 वार्डों में वोट डाले जाएंगे.
7 दिसंबर को एमसीडी चुनाव के नतीजे सामने आएंगे.

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव प्रचार के महज तीन दिन शेष रह गये हैं और केंद्रीय मंत्रियों तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए बुधवार को दिल्ली में करीब 100 रोड शो और जनसभाएं कीं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोक नगर के मंडोली रोड पर अपने रोड शो के दौरान आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के पिछले लगभग आठ साल के शासन में दिल्ली में विकास ‘‘नए निचले स्तर’’ पर पहुंच गया है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी के लिए प्रचार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने यमुना को साफ करने के लिए केजरीवाल सरकार को हजारों करोड़ रुपये दिए, ‘लेकिन यह अफसोस की बात है कि दिल्ली में यह नदी पहले से अधिक दूषित हो गई है.’ भाजपा की दिल्ली इकाई ने एक बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय एवं दिल्ली इकाइयों के पदाधिकारियों सहित कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शहर भर में लगभग 100 रोड शो, नुक्कड़ सभाएं की और घर-घर जाकर संपर्क किया.

रोड शो में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, जितेंद्र सिंह, मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट और अन्नपूर्णा यादव ने भी हिस्सा लिया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हिमाचल प्रदेश के जयराम ठाकुर ने भी चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया. एमसीडी के चुनाव चार दिसंबर को होंगे और सात दिसंबर को मतगणना होगी.

बता दें कि आगामी चार दिसंबर को 250 वार्डों में वोट डाले जाएंगे. एमसीडी चुनाव 2022 का नतीजा 7 दिसंबर को आएगा. तीनों नगर निगमों के एक होने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं. इससे पहले पूर्वी दिल्ली नगर निगम, दक्षिणी दिल्ली निगम और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कुल 272 वार्ड थे. एमसीडी में पिछले 15 सालों से भाजपा का राज है.

Tags: Delhi BJP, Delhi MCD Election 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *