MCD Election: BJP ने मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे मिला मौका

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तीनों नगर निगमों में बड़े बदलाव किए हैं. दिल्ली बीजेपी ने मेयर, डिप्टी मेयर, अध्यक्ष स्थाई समिति, उपाध्यक्ष स्थाई समिति के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इन नामों का ऐलान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने किया.

महापौर के लिए इन नामों की घोषणा

बीजेपी (BJP) ने दिल्ली के तीनों महापौर (MCD Mayor) बदलने की घोषणा करते हुए नए नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम से सरदार राजा इकबाल सिंह, साउथ दिल्ली नगर निगम से मुकेश सुर्यान और पूर्वी दिल्ली नगर निगम से श्याम सुंदर अग्रवाल को नाम की घोषणा की गई है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए इन नामों की घोषणा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के लिए मेयर पद के लिए सरदार राजा इकबाल सिंह के नाम के अलावा डिप्टी मेयर के लिए अर्चना दिलीप सिंह, अध्यक्ष स्थाई समिति के लिए जोगीराम जैन, उपाध्यक्ष स्थाई समिति के लिए विजय कुमार भगत और नेता सदन के लिए छैल बिहारी गोस्वामी के नाम की घोषणा की गई है.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए इन नामों की घोषणा

बीजेपी ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) से मुकेश सूर्यान के नाम की घोषणा की है. इसके अलावा डिप्टी मेयर के लिए पवन शर्मा, अध्यक्ष स्थाई समिति के लिए कर्नल बीके ओबराय, उपाध्यक्ष स्थाई समिति के लिए पूनम भाटी और नेता सदन के लिए इंद्रजीत सहरावत के नाम का ऐलान किया गया है.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए इन नामों की घोषणा

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के लिए बीजेपी ने मेयर पद के लिए श्याम सुंदर अग्रवाल को चुना है. इसके अलावा डिप्टी मेयर के लिए किरण वैद्य, अध्यक्ष स्थाई समिति के लिए वीर सिंह पवार, उपाध्यक्ष स्थाई समिति के लिए दीपक महरोत्रा और नेता सदन के लिए सत्यपाल सिंह के नाम की घोषणा की है.

16 जून को इनका चुना जाना तय

दिल्ली नगर निगम (MCD) के इन सभी पदों के लिए 16 जून को वोटिंग होगी. तीनों नगर निगम में महापौर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम दिन आज (8 जून) है. हर पद के लिए केवल एक ही नामांकन दाखिल किया गया है, इसीलिए इनका चुना जाना तय है. 

लाइव टीवी

Share
Facebook Twitter Pinterest Linkedin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *